आतंकवाद अब बर्दाश्त नहीं, भारत की तरफ आंख उठाने वाले को घर में घुसकर मारेंगे: शाह

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहा कि अगर भारत पर हमला हुआ तो हम घर में घुसकर मारेंगे। उन्होंने कि भारत पर हमला करने वाले अपनी मौत तय करके आते हैं। नागरिकता संशोधित कानून (CAA) के विरोधी प्रदर्शनों के बीच अमित शाह आज कोलकाता पहुंचे। राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (National security guard) NSG की एक नई इमारत के उद्घाटन के दौरान शाह ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हमारी नीति आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की है।

 

शाह ने कहा कि हम हमेशा से ही शांति चाहते आए हैं लेकिन अगर बात युद्ध की हो तो फिर मैदान में पूरे जज्बे के सााथ लड़ाई लड़ी जाती है। साथ ही शाह ने NSG के जवानों को भरोसा दिलाया कि 5 साल के अंदर उनकी सारी अपेक्षाएं पूरी की जाएंगी। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि NSG के जवान हमेशा ही बढ़िया काम करते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय सैनिकों के परिवारों की हर तरह से मदद करना मोदी सरकार की प्राथमिकता है। उनके कल्याण, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाओं के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे।'

 

हम एक ऐसी रूपरेखा तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे प्रत्येक सैनिक को हर साल कम से कम 100 दिन तक अपने परिवार के साथ रहने का मौका मिल सके। शाह ने कहा कि सुरक्षा की बात हो तो भारत का नाम बड़े ही सम्मान के साथ लिया जाता है। वहीं जब शाह जब कोलकाता पहुंचे तो इस दौरान कई पार्टियों ने CAA का विरोध करते हुए हवाई अड्डे के बाहर ‘वापस जाओ' के नारे लगाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हवाई अड्डे में घुसने से रोकने के लिए अवरोधक लगा रखे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News