इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के लिए नीतीश जिम्मेवार : भाजपा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 08:12 PM (IST)

पटना : बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को जिम्मेवार ठहराते हुए आज आरोप लगाया कि राज्य सरकार अपनी करतूत को छुपाने के लिए इसमें शामिल आरोपियों को बचाने में लगी है।  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नित्यानंद राय ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इंटर परीक्षा के परिणाम में लगातार तीसरे वर्ष विवाद हुआ है जिसके कारण छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावक भी परेशान हैं। परीक्षा परिणाम में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी एवं घोटाले के कारण बिहार की शिक्षा एवं बौद्धिकता से जुड़ी छवि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खराब हुई है।

राय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि इंटरमीडिएट का परिणाम आने के बाद कला संकाय में टॉपर बने गणेश को उनकी पार्टी जनता दल यूनाईटेड (जदयू) दलित बताकर बचाव करने में जुट गई लेकिन गणेश के उम्र को लेकर उठे विवाद के बाद उनकी पार्टी ने चुप्पी साध ली।

विवाद के बाद अब इस पूरे मामले में गणेश को केन्द्र में रखकर राज्य सरकार के साथ ही प्रशासन भी ठीकरा फोडऩे में लगी है। उन्होंने कहा कि कला संकाय के टॉपर बने गणेश यदि दोषी है तो उसे सजा मिले लेकिन ऐसा लगाता है कि सरकार गणेश को किंगपिन की तरह मोहरा बनाकर उसकी आड़ में अपनी करतूत छुपाने के लिए इसमें संलिप्त कई लोगों को बचाने में लगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News