फ्रांस में पाक पर भड़कीं सीतारमण, कहा- पड़ोसी हमारे धैर्य की ले रहे परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 12:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारत में राफेल पर मचे घमासान के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तान के सीमा पार आतंकवाद की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भारत के ठीक पड़ोस में आतंकी ढांचे की मौजूदगी और उनको मिल रही सरकार की मदद से लगातार भारत के धैर्य की परीक्षा ली जा रही है और भारत इससे निपटने में काफी संयम दिखा रहा है।
PunjabKesari
रक्षा मंत्री ने ‘इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटजिक रिसर्च’ को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकी समूहों के वित्त पोषण एवं हथियारों की आपूर्ति को रोकने के लिए पुख्ता कोशिश की और 'विदेशी आतंकियों' की भर्ती एवं उन्हें सक्रिय करने की प्रक्रिया को अवरुद्ध करने की जरूरत है। सीतारमण भारत-फ्रांस के सामरिक संबंधों को और बढ़ावा देने के मकसद से तीन दिन के दौरे पर यहां पहुंची थीं।
PunjabKesari
भारत के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गयी एक विज्ञप्ति के अनुसार, रक्षा मंत्री ने भारत के ठीक पड़ोस में आतंकी ढांचे की मौजूदगी और उसे सरकार से लगातार मिल रही मदद का खासतौर पर जिक्र करते हुए कहा कि वे लगातार भारत के धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा परिवेश को अनिश्चित कहा सकता है। भारत लगातार अस्थिरता और हिंसा की गंभीर चुनौती का सामना कर रहा है। 

PunjabKesari
सीतारमण ने कहा कि आतंकवाद का लगातार बना हुआ खतरा मुख्य सुरक्षा चुनौती है, जिसे हम भारत में और साथ ही अब अफगानिस्तान में भी सीमा पार आतंकवाद के नाम से जानते हैं। रक्षा मंत्री ने साथ ही भारत-फ्रांस के रक्षा संबंधों की बात करते हुए दो विश्व युद्धों में फ्रांस की जमीन पर शहीद होने वाले 9,300 भारतीय सैनिकों के बलिदान का उल्लेख किया।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News