निर्भया की मां को उम्मीद, इस बार होगी दोषियों को फांसी

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 07:21 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्भया की मां ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि उनकी बेटी के बलात्कार और हत्या मामले के चारों दोषियों को तीन मार्च को फांसी दे दी जाएगी। अदालत ने दोषियों को फांसी की सजा के लिए तीन मार्च की तारीख तय की है। इससे पहले दो बार मौत संबंधी वारंट पर रोक लगा दी गयी थी। उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि आदेश (मृत्यु वारंट) का आखिरकार पालन किया जाएगा।" इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे फांसी दिए जाने का नया वारंट जारी किया।
PunjabKesari
यह तीसरा मौका है कि मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार (31) के खिलाफ मृत्यु वारंट जारी किया गया है। पहले दो बार वारंटों को पालन नहीं किया जा सका क्योंकि दोषियों ने उपलब्ध कानूनी और अन्य विकल्पों का उपयोग नहीं किया था।
PunjabKesari
कोर्ट ने जारी किया नया डैथ वारंट
गौरतलब है कि  दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को निर्भया मामले के चार दोषियों को फांसी देने लिए तीन मार्च की तारीख मुकर्रर कर दी। उन्हें सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने चारों दोषियों -मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार (31) को फांसी देने के लिए नए मृत्यु वारंट जारी किए हैं।

दिल्ली की अदालत दोषियों के लिए मौत के नए फरमान जारी करने की मांग करने वाली दिल्ली सरकार और निर्भया के माता-पिता की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी। दरअसल उच्चतम न्यायालय ने अधिकारियों को यह स्वतंत्रता दी थी कि वे दोषियों को फांसी देने के लिए नए मृत्यु वारंट जारी करने के लिए निचली अदालत से गुहार लगा सकते हैं।
PunjabKesari
सबसे पहले फांसी देने की तारीख 22 जनवरी तय की गई थी। लेकिन 17 जनवरी के अदालत के आदेश के बाद इसे टालकर एक फरवरी सुबह छह बजे किया गया था। फिर 31 जनवरी को निचली अदालत ने अगले आदेश तक चारों दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी। निर्भया मामले के चारों दोषी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News