निर्भया केस: अक्षय की क्यूरेटिव पिटीशन SC में खारिज, आगे बढ़ सकती है फांसी की तारीख!

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने देश को दहला देने वाले निर्भया कांड के एक अन्य गुनहगार अक्षय कुमार की क्यूरेटिव पिटीशन (सुधारात्मक याचिका) गुरुवार को खारिज कर दी। न्यायमूर्ति एन वी रमन, न्यायमूर्ति अरुण कुमार मिश्रा, न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की संविधान पीठ ने अक्षय की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज कर दी।

PunjabKesari

संविधान पीठ ने फांसी की सजा पर भी रोक लगाने से इंकार कर दिया और यह कहते हुए क्यूरेटिव याचिका खारिज कर दी कि उस याचिका में कोई नया आधार नहीं है। अक्षय ने याचिका मंगलवार की देर शाम दाखिल की थी। वकील ए. पी. सिंह ने ही अक्षय की ओर से याचिका दायर की थी। अक्षय के पास हालांकि अभी राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाने का संवैधानिक अधिकार मौजूद है।

PunjabKesari

इस मामले में अभी चौथे दोषी पवन की ओर से क्यूरेटिव याचिका दाखिल नहीं की गई है और अभी मुकेश को छोड़कर तीन आरोपियों के पास फांसी टालने के और विकल्प बचे हैं। दूसरी तरफ दोषियों के वकील ने 1 फरवरी को तय उनकी फांसी पर स्थगन की मांग के साथ आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया। यह याचिका विशेष न्यायाधीश ए के जैन के सामने आई जिस पर उन्होंने कहा कि इस पर शुक्रवार सुबह 10 बजे सुनवाई होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News