ब्रिटेन कोर्ट में नीरव मोदी को नहीं मिली राहत,  हिरासत अवधि बढ़ी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 04:19 PM (IST)

लंदनः पंजाब नेशनल बैंक से लगभग दो अरब डालर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरूवार को ब्रिटेन की एक अदालत ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है ।

PunjabKesari

वांड्सवर्थ जेल से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए हुई एक संक्षिप्त सुनवाई के बाद वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के नीरव मोदी की रिमांड 22 अगस्त तक बढ़ा दी। पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डालर की धोखाधड़ी तथा धन शोधन मामले में मार्च में गिरफ्तारी के बाद से मोदी (48) वांड्सवर्थ जेल में कैद है ।

PunjabKesari

मोदी पहली बार तब सामने आया था जब उसकी जमानत की याचिका ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने पिछले महीने खारिज कर दी थी । इससे पहले मई में ब्रिटेन की अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी  की जमानत याचिका बुधवार को लगातार तीसरी बार खारिज कर दी थी । तब नीरव मोदी के वकीलों ने जमानत राशि को बढ़ाकर दोगुना यानी 20 लाख पाउंड करने की पेशकश की थी व कहा था कि वह लंदन स्थित अपने फ्लैट में 24 घंटे की नजरबंदी में रहने के लिए तैयार हैं। 

 PunjabKesari

हालांकि, न्यायाधीश इन दलीलों से सहमत नहीं हुए व जज आर्बुथनॉट ने कहा कि धोखाधड़ी की राशि बहुत ज्यादा है और ऐसे में 20 लाख पौंड की जमानत राशि नाकाफी है। यदि उन्हें जमानत दे दी गई तो वह आत्मसमर्पण करने में असफल रहेंगे, इसलिए अदालत ने मोदी को जमानत देने से इंकार कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News