कोरोना के चलते तमिलनाडु में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, मेट्रो-बसों में 50 फीसदी संचालन की अनुमति

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ौत्तरी होना शुरू हो गया है। वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बुधवार को नयी पाबंदियों का ऐलान किया है। सीएम स्टालिन ने कहा कि रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक की रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा जोकि 6 जनवरी से प्रभावी होगा। 

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, सभी सरकारी और निजी ‘पोंगल आयोजनों' एवं संस्कृतिक कार्यक्रमों को स्थगित किया जा रहा है और सभी मनोरंजन तथा अन्य पार्क बंद रहेंगे। तमिलनाडु में मनाये जाने वाले प्रमुख त्योहारों में से एक पोंगल 14 जनवरी को है। रात्रि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं जैसे... अस्पताल, दवा का दुकानें, एटीएम, पेट्रोल/गैस पंप, एम्बुलेंस, मालवाहक ट्रकों आदि, ईंधन ट्रक, दूध/अखबार वितरण और बस सेवाओं के संचालन की अनुमति होगी।

नौ जनवरी को सब कुछ बंद
सरकार ने कहा कि रविवार (नौ जनवरी) को सबकुछ बंद रहेगा तथा बसों, लोकल ट्रेनों तथा मेट्रो सहित किसी भी सार्वजनिक परिवहन के संचालन की अनुमति नहीं होगी। रविवार को रेस्तरां को सुबह सात बजे से रात 10 बजे के बीच टेक-आउट सेवा चलाने की अनुमति होगी। लोगों को अपने या किराए के वाहन से हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पहुंचने की अनुमति होगी। यात्रा के दौरान अधिकारियों के मांगने पर यात्री को टिकट दिखाना होगा। क्रेच के अलावा प्ले स्कूल, नर्सरी स्कूल और प्रशिक्षण तथा कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे।

ऑफलाइन कक्षाएं चलेंगी
सभी स्कूलों में पहली से नौवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं नहीं चलेंगी, वहीं 10वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं चलेंगी। सप्ताह में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लोगों को धार्मिक स्थलों पर जाने की अनुमति नहीं होगी। राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामाजिक आयोजनों के संबंध में फिलहाल लागू पाबंदियां जारी रहेंगी। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News