टेरर फंडिंग मामला : गिलानी के बेटे से एन.आई.ए. की पूछताछ

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 03:45 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में टेरर फंडिंग के मामले पर अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) ने पूछताछ की। नसीम से सोमवार सुबह एनआईए के मुख्यालय में पूछताछ की गई।  इससे पहले भी एजेंसी नसीम गिलानी से तीन बार पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक कश्मीर के बड़े बिजनेस मैन जहूर वताली ने एनआईए को जानकारी दी है कि नसीम गिलानी किस तरीके से पाकिस्तान से होने वाली टेरर फंडिंग का हिस्सा था। जहूर वताली पाकिस्तान उच्चायोग से पैसे लेकर कश्मीर में हुर्रियत के बड़े नेताओं तक पहुंचाने का काम करता था।


जहूर वताली ने गिलानी के बेटे नसीम गिलानी को पाक हाई कमीशन से मिलने वाले पैसे की बात एन.आई.ए. के सामने कबूली। जहूर वताली दुबई से हवाला के जरिये आने वाले पैसे को हुर्रियत के टॉप लीडर तक पहुंचाने का काम भी करता था। एन.आई.ए. इसी सिलसिले में सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी से पूछताछ कर रही है।
कश्मीर में राजनीतिक पार्टियों से लेकर अलगाववादी नेताओं तक पहुंच रखने वाले कारोबारी जहूर वताली को अगस्त में गिरफ्तार किया गया थाण् तभी से एनआईए की टीम उससे पूछताछ कर रही है। एन.आई.ए. को पता चला है कि दिल्ली और पंजाब के अलावा यूके और दुबई में भी जहूर वताली की करोड़ों की प्रॉपर्टी मौजूद है।


बता दें कि आतंकी फंडिंग के आरोप में कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया गया था। एन.आई.ए. ने करीब 20 दिनों तक अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं, जिसको लेकर एनआईए की जांच जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News