‘most wanted’ की लिस्ट में लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई, गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 11:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई को ‘most wanted’ की सूची में शामिल करते हुए उसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। अनमोल बिश्नोई पर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी पर हाल ही में 12 अक्टूबर को हुए हमले और अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर पर हमले की साजिश में शामिल होने का आरोप है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, अनमोल बिश्नोई वर्तमान में कनाडा और अमेरिका से अपने गैंग की गतिविधियों का संचालन कर रहा है। एनआईए ने इंटरपोल की सहायता लेते हुए उस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निगरानी भी बढ़ा दी है।

सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस ने 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के सिलसिले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था, क्योंकि अनमोल ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर इस घटना की जिम्मेदारी ली थी। जांच में यह बात भी सामने आई है कि बाबा सिद्दीकी पर हमले में शामिल शूटरों ने अनमोल से स्नैपचैट पर संपर्क किया था। अब एनआईए और पुलिस अनमोल के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क और उसके गिरोह की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी बनाए हुए हैं।

सूत्रों का कहना है कि अनमोल का गिरोह पंजाब, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, और झारखंड जैसे राज्यों में सक्रिय है। इस गिरोह को हथियारों की आपूर्ति विदेश से होती है, जिसमें अनमोल, गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। एनआईए ने अनमोल की गिरफ्तारी के लिए आम जनता से भी सहायता मांगी है, ताकि इस गिरोह पर काबू पाया जा सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News