दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर बिफरा NGT, कहा- कल प्रदूषण का लेबल देखकर देंगे फैसला

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्‍ली: राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में लगातार गिरावट आने पर एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में ट्रकों की एंट्री पाबंदी लगा दी थी लेकिन ईपीसीए ने गुरुवार को राजधानी में ट्रकों के प्रवेश और निर्माण गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। इस पर एनजीटी ने खासी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ईपीसीए को जो कहना है कहने दें, कल दिल्ली का प्रदूषण देखकर इसका फैसला किया जाएगा।

एनजीटी ने कहा है कि हम शुक्रवार दिल्‍ली के प्रदूषण को देखकर फैसला देंगे तब तक दिल्ली में ट्रकों की एंट्री और निर्माण के काम पर रोक जारी रहेगी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट (सीएसई) में एक शोधकर्ता व ईपीसीए के सदस्य उस्मान नसीम ने बताया कि ट्रकों के प्रवेश व निर्माण गतिविधियों से प्रतिबंध को हटा दिया गया है लेकिन डीजल जनरेटर सेटों पर प्रतिबंध बरकरार है।

 इसके अलावा एनजीटी ने स्कूलों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का आदेश दिया है। एनजीटी ने कहा है कि रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम दो महीने के भीतर लगाना होगा नहीं तो पांच लाख रुपए तक का जुर्माना हो सकता है। बता दें, शुक्रवार को ही एनजीटी ऑड-ईवन पर भी सुनवाई करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News