ईरान में विमान क्रैश और ट्रेड यूनियनों का आज ‘भारत बंद, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Jan 08, 2020 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ट्रेड यूनियनों का आज ‘भारत बंद से लेकर ईरान में विमान क्रैश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

ट्रेड यूनियनों का आज ‘भारत बंद’, केंद्र की कर्मचारियों को चेतावनी- नतीजा भुगतने को रहें तैयार
वाम दल समर्थक 10 केन्द्रीय मजदूर यूनियनों ने सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। इस दौरान बैंक सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं व देशभर में 25 करोड़ लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। 

निर्भया के दोषियों को मौत का फरमान, तारीखों की जुबानी जानिए पूरी कहानी
दिल्ली में हुए सनसनीखेज निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले में आखिरकार 7 साल बाद फैसला आ ही गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों - मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता की फांसी का डेथ वारंट जारी कर दिया है। 

अहमदाबाद में हिंसक झड़प को लेकर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोली- गुंडों को खुला संरक्षण दे रही मोदी सरकार
 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अहमदाबाद में एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है।

पाकिस्तान में हिंदुओं को जड़ से खत्म करना चाहते हैं मुस्लिम कट्टरपंथी
 भले ही पाकिस्तान भारत के अलसंख्यकों का बेवजह रहनुमा बनकर पूरे विश्व में खुद को सही ठहराने की नाकाम कोशिशें कर रहा है, लेकिन हकीकत यही है कि मुस्लिम कट्टरपंथी पाक से हिंदू अल्पसंख्यकों का वजूद खत्म करने पर तुले हुए हैं। वहां हिंदू परिवारों की नाबालिग लड़कियों का कट्टरपंथी बंदूक की नोक पर धर्मांतरण करवाकर निकाह करवाते हैं। 

ईरान में विमान क्रैश के बाद न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके
ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के बढ़ते आसार के बीच राजधानी तेहरान में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास उड़ान भरने के बाद एक बोइंग विमान क्रैश हो गया जिसमें 170  सवारों की मौत हो गई।  अभी इस घटना को बीते कुछ पल ही बीते थे कि अब बुशहर के न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी रिएक्टर पेमाने पर तीव्रता 4.9 मापी गई। 

US आर्मी एयरबेस पर दागीं 22 मिसाइलें, मारे गए 80 अमेरिकी सैनिक: ईरान
 इराक में ईरान द्वारा अमेरिकी सेना के दो ठिकानों पर मिसाइल हमलों में 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई। ईरान ने इस बात की पुष्टि की है। वहीं इराक सेना ने भी बयान जारी कर बताया कि अमेरिकी सैनिकों के अड्डों पर किए 22 मिसाइल हमलों में कोई इराकी नहीं मारा गया।

ईरान: उड़ान भरते ही तेहरान के पास यूक्रेन का बोइंग विमान क्रैश, सभी 176 यात्रियों की मौत
तेहरान से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेन के विमान में सवार सभी 176 लोग मारे गए हैं। ईरान के सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण के प्रवक्ता कासिम बिनियाज ने बताया कि विमान ने ईरान की राजधानी स्थित इमाम खमनेई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी और तभी उसके एक इंजन में आग लग गई। 

2019 में ज्यादा बढ़ा ईरान-अमेरिका टकराव, एक नजर में जानें क्यों और कैसे हुई शुरूआत
अमेरिका और ईरान के बीच पिछले कई महीनों चल रहा तनाव अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद चरम पर पहुंच गया है। दोनों देशों द्वारा एक-दूसरे पर दागी जा रही मिसाईलों हमलों से युद्ध की संभावना प्रबल हो गई। 

भारत बंद का व्यापक असर, बंगाल-ओडिशा में रोकी गई ट्रेन
देश के कई ट्रेड यूनियन और संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इस भारत बंद का असर देश के बैंकिंग, ट्रांसपोर्ट सेक्टर पर पड़ सकता है। केंद्र सरकार की एंटी नेशनल, अर्थव्यवस्था विरोधियों नीतियों के खिलाफ इस बंद को बुलाया गया है। संगठन की ओर से दावा किया गया है कि इस भारत बंद में तकरीबन 25 करोड़ लोग शामिल होंगे। देश की दस केन्द्रीय मजदूर यूनियनों ने हड़ताल का आह्वान किया है।

US की वजह से पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, निवेशकों के डूब गए 17 हजार करोड़ रुपए
अमेरिका और ईरान के बीच बन रहे 'जंग' जैसे हालात की वजह से अब पाकिस्तान को भी बड़ा झटका लगा है। मंगलवार के दिन पाकिस्तान के शेयर बाजार में इस साल की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज हुई। कुछ ही मिनटों में प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 एक हजार से ज्यादा अंक लुढ़क गया। इस गिरावट में निवेशकों के 17 हजार करोड़ रुपए (पाकिस्तानी रुपया) डूब गए है। 

JNU पहुंचीं दीपिका पादुकोण ने यूं की आइशी घोष से मुलाकात, VIDEO आया सामने
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए हमले के बाद छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को जेएनयू पहुंची लेकिन उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित नहीं किया। 

ईरान के अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल हमले का वीडियो आया सामने
शीर्ष सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद बदले की आग में सुलग रहे ईरान ने पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने वाले को ईनाम देने की घोषणा की और अब इराक में अमेरिकी सेना के द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो एयरबेस पर करीब दर्जनभर मिसाइलें दाग दी हैं । 

विराट कोहली फिर बने टी-20 इंटरनेशनल के टॉप स्कोरर, यह रिकॉर्ड भी बनाया
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान महज दो रन बनाते ही टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर जगह बना ली। विराट कोहली से पहले यह जगह रोहित शर्मा के नाम थी। क्योंकि रोहित शर्मा श्रीलंका सीरीज से आराम पर हैं ऐसे में कोहली को उनसे आगे निकलने का मौका मिल गया। कोहली ने 30 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक भी पहुंचा दिया। 

अंपायर से झगड़ने वाले शुभमन गिल पर BCCI हुई सख्त, दी यह सजा
पंजाब के शुभमन गिल पर दिल्ली के खिलाफ मोहाली में पिछले सप्ताह खेले गए रणजी ट्राफी मैच के दौरान मैदानी अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली के सीनियर बल्लेबाज ध्रुव शोरे पर भी बीसीसीआई आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

शादी के बंधन में बंधने तैयार हैं कंगना रनौत, शादीशुदा डायरेक्टर पर आया दिल
 एक्ट्रेस कंगना रनौत आखिरकार शादी के लिए तैयार हो गई हैं और इसके लिए उन्हें इंस्पिरेशन बॉलीवुड के ही एक व्यक्ति से मिली। मजे की बात यह है कि जिस व्यक्ति ने उन्हें शादी के लिए इंस्पायर किया। वह खुद ही शादीशुदा है। इससे पहले कि आप कुछ ज्यादा सोचें और किसी निष्कर्ष पर पहुंचें। हम आपको साफ़ करना चाहते हैं, कंगना फिल्म मेकर नितेश तिवारी के बारे में बात कर रही थीं, जो अश्विनी अय्यर तिवारी के पति हैं। नितेश उनकी फिल्म 'पंगा' के डायरेक्टर भी हैं। 

बेटी सारा के कार्तिक के साथ डेटिंग की अफवाहों पर बोलीं मां करीना, 'मैं कुछ नहीं जानती'
 करीना कपूर खान अपनी सौतेली बेटी सारा अली खान के साथ काफी अच्छा रिलेशन शेयर करती हैं। उन्हें अक्सर कई फैमिली इवेंट पर एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए देखा जाता है। हाल ही में करीना ने सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की डेटिंग अफवाहों के बारे में एक बयान दिया। 











 


 

Anil dev

Advertising