ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा और गुर्जर आंदोलन दूसरे दिन भी जारी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा  से लेकर गुर्जर आंदोलन दूसरे दिन भी जारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, तीसरी बार हो रही है पूछताछ
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में संपत्ति खरीदने में धन शोधन से जुड़े एक मामले में शनिवार को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए हैं। प्रियंका गांधी के पति और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तीसरी बार पूछताछ कर रही है। 

PM मोदी ने दिया अरुणाचल प्रदेश को 4 हजार करोड़ का तोहफा, राज्य को मिला पहला एयरपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में 4000 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली कई योजनाओं का उद्घाटन किया और कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की नींव रखी। मोदी ने होल्लोंगी में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे की नींव रखी और लोहित जिले के तेजू में एक पुन संयोजित  (रेट्रोफिटेड) हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। अभी ईटानगर के सबसे नजदीक हवाई अड्डा वहां से 80 किलोमीटर दूर असम के लीलाबारी में है।

राजस्थान गुर्जर आरक्षण: आज भी पटरियों पर डटे हैं आंदोलनकारी, कई ट्रेनें हुई प्रभावित
राजस्थान में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने आरक्षण की अपनी मांग को लेकर अपना आंदोलन एक बार फिर शुरू कर दिया है। ट्रैक पर जारी प्रदर्शन के कारण कई रेल यातायात पर काफी असर पड़ा है। अब तक 14 ट्रेनें कैंसल की जा चुकी हैं और कोटा में 4 रेलगाडिय़ों के मार्ग बदले गए हैं। कुछ ट्रेनों को गंतव्य स्टेशन से पहले ही रोक दिया गया है।

केंद्र vs बंगाल: राजीव कुमार आज होंगे CBI के सामने पेश
पश्चिम बंगाल में बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाला मामले की जांच के लिए सीबीआई आज कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी। संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव की अगुवाई में सीबीआई की टीम शुक्रवार को शिलॉन्ग पहुंच चुकी है। सीबीआई ने राजीव कुमार को नौ फरवरी को शिलांग हाजिर होने के लिए कहा था। यह जानकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दी।

CM ने अपने बजट में रखा हर गांव व हर घर का ख्याल, किसानों के हौसले भी किए बुलंद
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश के वित्त मंत्री के रूप में आज अपना दूसरा बजट पेश करने के लिए विधानसभा में पहुंच चुके है। जिसके बाद वह वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ मिले। वहीं अधिकारियों ने औपचारिक तौर पर बजट की प्रति सीएम को सौंपी।

कुंभ के दौरान स्नान करती महिलाओं के फोटोग्राफ छापने पर होगी सख्त कार्रवाई: HC
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कुंभ मेला में स्नानघाटों पर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर रोक का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा है कि प्रिंट या दृश्य मीडिया द्वारा आदेश की अवहेलना करने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। न्यायालय ने कहा है कि अधिनियम, नियम एवं न्यायालय के आदेश से घाट से 100 मीटर के क्षेत्र में फोटोग्राफी प्रतिबंधित की गई है।

जलवायु परिवर्तन को लेकर सामने आई नई खतरनाक चेतावनी
जलवायु परिवर्तन को लेकर एक बार फिर खतरनाक चेतावनी सामने आई है। नासा के अध्‍ययन में जहां 1880 के बाद साल 2018 को अब तक का चौथा सर्वाधिक गर्म साल बताया गया है वहीं ब्रिटिश व आस्ट्ररलिया मौसम विभाग ने चेताया है कि अगले पांच साल पिछले 150 वर्षों के मुकाबले सर्वाधिक गर्म रहेंगे। इस दौरान तापमान पूर्व औद्योगिक काल के स्‍तर से 1C या इससे ज्‍यादा अधिक हो सकता है। 

अमेरिकी संसद में  नया ग्रीन कार्ड बिल पेश, भारतीयों को मिलेगा छप्पर फाड़कर लाभ
अमेरिकी संसद में पेश किए गए एक नए बिल के पास हो जाने के बाद ग्रीन कार्ड की संख्या पर लगी लिमिट खत्म हो जाएगी। अगर अमेरिकी संसद मे यह बिल पास होता है तो उन भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है जो या तो अपने अमेरिकी ग्रीनकार्ड या फिर अमेरिकी नागरिकता के इंतजार मे हैं और इनकी संख्या में लिमिट लगी है ।  

ओम उच्चारण वाले फव्वारे के वायरल वीडियो का हैरानीजनक सच आया सामने
सोशल मीडिया पर एक फव्वारे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ओम के उच्चारण पर फव्वारा ऊपर उठने लगता है। फव्वारे के इस तरह उठने पर लोग कई तरह के कयास लगा रहे हैं । लेकिन इस वीडियो को लेकर ऐसा सच सामने आया है कि लोग हैरान रह गए। इस वीडियो को ये कहकर शेयर किया जा रहा है कि ओम के चमत्कार से फव्वारा ऊपर की ओर उठने लगता है ।

युवक को मिली अजीबोगरीब चीज, खुल गया 18.5 करोड़ साल पुराना राज
दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी हुई है और ये अचानक कभी सामने आकर हैरान कर सकती हैं। ऐसी ही एक अजीबोगरीब चीज ब्रिटेन के यॉर्कशायर में एक युवक को मिली जिसे देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं। इस चीज ने 18.5 करोड़ साल पुराने कई राज खोल दिए हैं। दरअसल, जीवाश्म की तलाश करने वाले एरोन स्मिथ (22) एक दिन समुद्र के किनारे ऐसे ही किसी चीज की तलाश कर रहे थे कि तभी उन्हें वहां पर एक पुराना तोप का गोला मिला।

जन्मदिन विशेष: ग्लेन मैक्ग्रा से खौफ खाते थे सचिन-लारा जैसे दिग्गज, इसलिए कहा जाता था कबूतर
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का आज 49वां जन्मदिन है। 9 फरवरी 1970 को जन्मे मैक्ग्रा का नाम क्रिकेट जगत में महान तेज गेंदबाजों की लिस्ट में आता है। उनकी गेंदबाजी ऐसी थी कि सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी खौफ खाते थे और उनके सामने संभलकर खेलते थे। 

न्यूजीलैंड का धुरंधर ऑलराऊंडर निकला रेप का आरोपी, युवती ने मैच दौरान दिखाए #MeToo का पोस्टर
ऑकलैंड में जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जा रहा था तभी स्टेडियम के एक कोने पर एक युवती मीटू का पोस्टर लिए खड़ी थी। पोस्टर पर लिखा था- वेक अप न्यूजीलैंड क्रिकेट। मीटी। मैच दौरान अचानक मीटू का पोस्टर दिखने पर क्रिकेट फैंस भी हैरान हो गए थे कि आखिर किस क्रिकेटर पर आरोप लग रहे हैं। 

बॉलीवुड पर कंगना ने निकाली थी भड़ास, अब अनुपम खेर ने दिया ऐसा बयान
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' को रिलीज हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन इस पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

रणवीर के कपड़ों को देख अर्जुन ने किया ऐसा कमेंट, देख आप भी हो जाएंगे लोट-पोट
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अपने अजब-गजब कपड़ों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। कभी स्कर्ट तो कभी रंग-बिरंगे कपड़े पहनने पर रणवीर ट्रोल हो जाते हैं तो कई बार लोग उनके लुक को देखकर कहते हैं ये कपड़े सिर्फ यही पहन सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News