बिपिन रावत की पाक को नसीहत और दिल्ली में सांस लेना हुआ मुश्‍किल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: PMC बैंक से कैश निकालने पर खाताधारकों को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत से लेकर FATF की चेतावनी के बाद पाक को बिपिन रावत की नसीहततक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

PM मोदी का ऐलान, गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा नया नेशनल हाईवे
हरियाणा विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐलानाबाद में रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान जिला सचिवालय के निकट स्थित हुड्डा ग्राउंड में आयोजित रैली में मोदी को सुनने के लिए बड़ी तादाद में भीड़ उमड़ीथी। इस मौके पर पीएम मोदी ने ऐलान किया कि कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे बना है, उसको अब गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा।

कश्मीर बॉर्डर पर तैनात जवानों को मिली 40 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट, AK-47 की गोली भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ
 लंबे अरसे से इंतजार कर रही भारतीय सेना (indian army) को अब देश में बनी 40 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट की आपुर्ति की गई है। जैकेट की पहली खेप जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) में आतंकियों का सामना कर रहे सैनिकों को मिलेगी। 

INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और बेटे कार्ति को दी 35 करोड़ रुपए की रिश्वत
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Case) में इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को  रिश्वत के तौर पर 35.5 करोड़ रुपए से ज्यादा दिए। ये पैसे सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड में दिए गए। 

FATF की चेतावनी के बाद पाक को बिपिन रावत की नसीहत- अभी भी वक्त है सुधर जाओ
आतंकी फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने में नाकाम रहने पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकी वित्तपोषण की निगरानी संस्था एफएटीएफ द्वारा कड़ी कार्रवाई के कगार पर है। उसे जल्द ही ग्रे लिस्ट में डाला जा सकता है। वहीं इसे लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि ग्रे लिस्ट में होना किसी भी राष्ट्र के लिए एक झटका है। एफएटीएफ की चेतावनी से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ेगा और वे आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूर होंगे। 

गिरती ही जा रही है दिल्ली की एयर क्वालिटी, सांस लेना हुआ मुश्‍किल
दिवाली के नजदीक आते ही एक बार फिर दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता ‘‘बहुत खराब'' श्रेणी में पहुंच गई और सप्ताहांत तक इसमें भारी गिरावट की उम्मीद है। दिल्ली में पीएम 2.5 का स्तर खतरनाक बना हुआ है। दिल्ली एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर जा चुका है, जो कि खतरे की घंटी है।

लेबनान में हिंसक हुआ सरकार विरोधी प्रदर्शन, 52 सुरक्षाकर्मी घायल
पश्चिम एशियाई देश लेबनान की राजधानी बेरूत में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कम से कम 52 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। लेबनान आंतरिक सुरक्षाबल (आईएसएफ) के मुताबिक शुक्रवार को हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान 70 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

'करतारपुर साहिब बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा व खूबसूरत गुरुद्वारा'
पाकिस्तान सरकार ने विशेष अधिसूचना करते हुए कहा कि करतारपुर साहिब को दुनिया का सबसे बड़ा गुरुद्वारा बनाया जाएगा। इसके लिए गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के साथ सटी 1450 एकड़ भूमि को भी गुरुद्वारा परिसर में शामिल कर लिया गया है। इन पवित्र खेतों में गुरु नानक देव ने ‘खेती कर नाम जपो, किरत करो और वंड छको’ का मानवतावादी संदेश दिया था। 

दिवाली से पहले बैंकों में हड़ताल, SBI ने ग्राहकों के लिए कही यह बात
सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारीयों के दो बड़े संगठनों ने आगामी 22 अक्तूबर (मंगलवार) को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इस हड़ताल की वजह से अधिकतर सरकारी बैंकों के कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। ऐसे में लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं।

रिलायंस Jio के साथ जुड़े 84 लाख नए ग्राहक, 5 लाख ने छोड़ा Airtel का साथ
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस जियो अकेली ऐसी दूरसंचार कंपनी है जिसके ग्राहकों की संख्या में अगस्त में बढ़ी है। अन्य दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के ग्राहक इस दौरान कम हुए हैं। आंकड़ों के मुताबिक जियो ने इस दौरान सर्वाधिक 84.45 लाख मोबाइल उपभोक्ता जोड़े।

भूटान में भारतीय पर्यटक ने की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल
भूटान में भारतीय पर्यटक द्वारा की गई शर्मनाक हरकत के कारण सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और जमकर उसकी क्लास लगा रहे हैं। यहां भूटान पुलिस ने एक 'स्तूप' के कथित अपमान के लिए भारतीय पर्यटक अभिजीत रतन हजारे को हिरासत में लिया है। 

पहले नहीं देखा होगा नकल रोकने का यह तरीका, छात्रों को डिब्बे पहनाकर कराई परीक्षा (Pics)
परीक्षाओं के दौरान होने वाली नकल को रोकने के लिए प्रशासन कई तरह के कदम उठा रहा है, जिसका एक उदाहरण कर्नाटक के हावेरी में देखा गया। दरअसल कॉलेज में नकल रोकने के लिए छात्रों के सिर पर हेलमेट की शक्‍ल में गत्‍ते के डिब्‍बे पहना दिए गए। यह अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

IND v SA: टाॅस के दौरान कप्तान डुप्लेसी ने खेली चाल, विराट कोहली ने ऐसे दी पटखनी
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से रांची में खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में टाॅस के दौरान एक अजीब वाक्य देखने को मिला। जहां मैदान पर कप्तान विराट कोहली समेत कुल तीन कप्तान टाॅस के लिए पहुंचे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर युवी ने कसा BCCI पर तंज, गांगुली ने यूं दिया सिक्सर किंग को जवाब
हाल ली में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व सिक्सर किंग युवराज सिंह ने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली को सोशल मीडिया पर बधाई दी। हालांकि इस बधाई के पीछे एक खास बात ये रही की युवी के दादा को बधाई देने के साथ ही बीसीसीआई पर यो-यो टेस्ट को लेकर तंज कसा। जिसके बाद सोशल मीडिया पर गांगुली ने भी इस पर यूं जवाब दिया।

MOVIE REVIEW: अच्छी स्टोरी और एक्शन के बाद भी बोर करती है 'लाल कप्तान'
 सैफ अली खान स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल कप्तान' धोखे और वीरता के की कहानी है। ये फिल्म आपको इतिहास की उस यात्रा पर ले जाती है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में तेजी से प्रगति कर रही थी। वह लोगों को खरीद रही थी और मुगलों, रोहिलों, मराठों को धमका रही थी, जिससे भारत पर कंट्रोल किया जा सके। 

VIRAL VIDEO: फ्रेंड की शादी में पति संग जमकर नाचीं श्लोका अंबानी , ईशा और आनंद भी दिखे साथ
 बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बहू श्लोका और बेटी ईशा की तस्वीरें आए दिन सोशलमीडिया पर वायरल होती रहती हैं। बीते दिनों ही श्लोका और ईशा का मां नीता अंबानी के साथ एक डांस वीडियो वायरल हुआ था।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News