फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम और PRC के मुद्दे पर सुलगा अरुणाचल प्रदेश , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फिर से लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग से लेकर  PRC के मुद्दे पर सुलगा अरुणाचल प्रदेश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

MeToo : एमजे अकबर मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को कोर्ट से मिली जमानत
दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम.जे. अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सोमवार को पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत दे दी। रमानी ने ‘मी टू’ अभियान के दौरान अकबर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस पर अकबर ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया, जिसमें रमानी को बतौर आरोपी समन किया गया था। 

मेघालय हादसा: 74 दिन बाद मिला एक और खनिक का कंकाल, ऑपरेशन जारी
मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में 370 फुट गहरी कोयला खदान में फंसे हुए खनिकों में एक और शव बरामद कर लिया गया है। हाल ही में भारतीय नौसेना को दो सड़े-गले शव दिखाई दिए थे, जिनमें से एक को बरामद कर लिया गया है। यह शव अब कंकाल बन चुका है। 

PRC के मुद्दे पर सुलगा अरुणाचल प्रदेश, सेना ने संभाला मोर्चा
स्थायी निवास प्रमाणपत्र (PRC) के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश में जारी विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में कफ्र्यू के बीच उग्र प्रदर्शनकारियों ने उप मुख्यमंत्री चाउना मीन के निजी आवास और उपायुक्त कार्यालय को आग के हवाले कर दिया।  प्रदर्शनकारी अन्य राज्यों से आये लोगों को स्थायी निवास प्रमाणपत्र देने के लिए सरकार की ओर से नियुक्त पैनल की अनुशंसाओं में परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। 

PM मोदी आज दिल्ली में करेंगे नेशनल वॉर मेमोरियल का उद्घाटन
‘चक्रव्यूह’ की संरचना से प्रेरणा लेते हुए बनाए गए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का उद्घाटन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे जिसमें चार वृत्ताकार परिसर होंगे और एक ऊंचा स्मृति स्तंभ भी होगा जिसके तले में अखंड ज्योति दीप्तमान रहेगी। 

पुलवामा हमले पर रक्षा मंत्री और तीनों सेना अध्यक्षों की बैठक आज
पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद उपजीं सुरक्षा चुनौतियों को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के प्रमुख सोमवार को 42 देशों में तैनात भारत के ‘डिफेंस अताशे’ के साथ अहम बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

पाक ने 1 परमाणु बम गिराया तो भारत 20 गिराकर मिटा देगा पाक का निशां : मुशर्रफ
पाकिस्तान के कराची से छपने वाले अखबार 'डॉन' ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का एक चौंकाने वाला बयान प्रकाशित किया है। अखबार में छपे बयान के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने एक परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर हमें हमेशा के लिए मिटा देगा।

बांग्लादेश: यात्री विमान के अपहरण का प्रयास करने वाला हाईजैकर ढेर, हैंडगन और विस्फोटक बरामद
बांग्लादेश में रविवार को ढाका से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले एक विमान को हाईजैक करने का प्रयास विफल कर दिया गया । हईजैक का शक होते ही सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आईं और चटगांव एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई । कमांडो ऑपरेशन के दौरान सभी 148 यात्रियों और क्रू को सुरक्षित उतार लिया गया। 

2000 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है फोर्टिस फ्रॉड
एक सरकारी अधिकारी ने कहा है कि गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एस.एफ. आई.ओ.) की जांच मुताबिक फोर्टिस हैल्थकेयर लिमिटेड में कथित फंड स्थानांतरण की राशि 2000 करोड़ से ज्यादा हो सकती है। वहीं सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) को भी आशंका है कि फोर्टिस फ्रॉड की राशि 403 करोड़ रुपए से अधिक हो सकती है। 

फिर से लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानें आज कितने बढ़े रेट
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से उछाल देखने को मिल रहा है। वहीं, आज भी देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है और यह भी माना जा रहा है कि आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ सकती है।

धोनी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, T20 में ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी
 विशाखापटनम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में एक बार फिर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और वह 37 गेंदों में एक छक्के की मदद से 29 रन ही बना पाए। इसके साथ ही धोनी के नाम शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है और वह टी20 में तीसरे सबसे न्यूनतम स्ट्राइक रेट वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

बुमराह के नाम दर्ज हुआ T20 का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय पेसर बने
विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले रोमांचक टी-20 मुकाबले में कंगारू पलटन ने मैच की आखिरी गेंद पर बाजी पलटते हुए टीम इंडिया को हरा दिया और 3 विकेट से जीत दर्ज कर 2 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली। ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच में 3 विकेट लेते ही एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय पेसर बन गए है। 

देर रात एयरपोर्ट पर स्पॉट हुई मलाइका, गाड़ी के बाहर यूं अर्जुन ने किया इंतजार
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा एक्टर अर्जुन कपूर के साथ अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रहती है। हाल ही में इन दोनों के रिश्तें को करीना और पीसी ने भी कंफर्म किया था। मगर अभी तक इन दोनों ने खुद इस बात की पुष्टि नहीं की है।

OSCARS 2019: बेस्ट पिक्चर रही ग्रीन बुक, यहां पढ़े विनर्स की पूरी लिस्ट
हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में साल 2019 का ऑस्कर पुरस्कार समारोह के विजोताओं की घोषणा हो चुकी है। इस बार पुरस्कारों से पहले सबसे ज्यादा चर्चा दो फिल्मों 'द फेवरेट' और 'रोमा' की हो रही थी। इस बार का 91वां ऑस्कर पुरस्कार समारोह 1989 के बाद पहला ऐसा समारोह है जब इसे किसी ने भी होस्ट नहीं किया। आइए बताते हैं पूरी लिस्ट...


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News