ED ने किया चिदम्बरम को गिरफ्तार और ''बेहद खराब'' है राजधानी की हवा , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ED ने तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम को किया गिरफ्तार से लेकरराजधानी की हवा 'बेहद खराब'तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

INX मीडिया केस: ED ने तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम को किया गिरफ्तार
आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों का एक दल बुधवार सुबह ही उनसे पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंचा था। 

370 पर सवाल उठाने वालों को PM मोदी का जवाब, कहा- मैं देश पर नहीं आने दूंगा आंच
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन्हें एक श्रेष्ठ भारत नहीं चाहिए बल्कि बिखरा भारत चाहिए, लड़ता हुआ भारत चाहिए। यही इनकी राजनीतिक चालें हैं, जो आज चौपट होती जा रही हैं। पीएम ने कहा कि मैं देश पर एक भी आंच नहीं आने दूंगा। 

दिल्ली-NCR में पहले दिन जमकर टूटे प्रदूषण रोकने के नियम, राजधानी की हवा 'बेहद खराब'
दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में बुधवार सुबह वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में रही और 10 माइक्रोमीटर से कम व्यास के पार्टिकुलेट मैटर (पीएम) प्रदूषण बढ़ने का मुख्य कारण रहे। दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) (299) भी ‘बहुत खराब' स्तर पर पहुंच गया है। 

अयोध्या विवाद के फैसले का काउंटडाउन: मुस्लिम पक्ष के वकील ने फाड़ा राम मंदिर का नक्शा
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई के दौरान पल-पल बदलते घटनाक्रम के बीच मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बुधवार को नक्शा और दस्तावेज फाड़ डाले। संविधान पीठ के समक्ष ऑल इंडिया हिंदू महासभा के वकील विकास कुमार ने कुणाल किशोर की पुस्तक ‘अयोध्या रीविजिटेड' पेश किए। धवन ने इस पर आपत्ति जताई, और न्यायालय से आग्रह किया कि इस पुस्तक को रिकॉर्ड में नहीं लाया जाना चाहिए।

हंगर इंडेक्स को लेकर सिब्बल का वार- मोदी जी, राजनीति को छोड़ बच्चों पर दें ध्यान
वैश्विक भूख सूचकांक (ग्लोबल हंगर इंडेक्स) में भारत के 102वें स्थान पर पहुंच जाने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम को राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

तुर्की के खिलाफ बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका: ट्रंप
अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के उत्तरी सीरिया में सैन्य हमले को रोकने का तुर्की पर दबाव बनाने के लिए अंकारा रवाना होने की तैयारियों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने तुर्की के खिलाफ ‘‘बहुत सख्त'' रुख अपनाया है।

अफगानिस्तानः ट्रक में विस्फोट से 2 पुलिस अधिकारियों की मौत, 20 बच्चे घायल
पूर्वी अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय के पास एक ट्रक में विस्फोट होने से बुधवार को दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और करीब 20 बच्चे घायल हो गए। लगमान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह दौलतज़ाई ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की इमारत के पास हुए बम विस्फोट की चपेट में आकर नजदीक का एक मदरसा भी क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट में लगभग 20 छात्र और छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

PMC बैंक घोटालाः सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, ग्राहकों को 100% बीमा कवर की मांग
पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गई है।बिजोन मिश्रा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि 15 लाख से अधिक पीड़ितों को सुरक्षा दी जाए और 100 फीसदी बीमा कवर दिया जाए। इस पर जस्टिस एनवी रमना ने कहा कि मामले की जल्द सुनवाई की जाएगी।

जियो ने दूसरी टेलिकॉम कंपनियों पर लगाया आरोप, कहा- ग्राहकों से वसूल रही ‘छिपा हुआ शुल्क’
रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों से छह पैसा प्रति मिनट के इंटरकनेक्ट उपयोग शुल्क (आईयूसी) वसूलने के निर्णय का मंगलवार को बचाव किया। कंपनी ने अन्य दूरसंचार सेवाप्रदाताओं पर इसे ‘छिपे हुए शुल्क' (हिडेन चार्जेस) के रूप में वसूलने का आरोप लगाया। कंपनी ने कहा उसने इस मामले में पारदर्शिता बरती है। 

बिजनेसमैन ने कॉन्फ्रेंस में की यौन संबंधो पर अजीब टिप्पणी, गंवाने पड़े 4200 करोड़ रुपए
एक अरबपति बिजनेसमैन को कॉन्फ्रेंस के दौरान महिला और सेक्स से जुड़ी टिप्पणी करना भारी पड़ गया ।  उसे इस विवादास्पद बयान के लिए 4200 करोड़ रुपए गंवाने पड़ गए । मामला अमेरिका का है जहां अरबपति केन फिशर ने एप्पल इन्वेस्टेमेंट कॉन्फ्रेंस में पिछले हफ्ते कहा था कि फंड जुटाने के लिए नए क्लाइंट से संपर्क करना ऐसा होता है जैसे बार में तुरंत मिली किसी महिला को संबंध बनाने के लिए राजी करना।

बहन की विदाई पर भाई को रोना पड़ा भारी, दुनिया के सामने मांगनी पड़ी माफी (Video viral)
बहन की शादी पर उसकी विदाई के समय खट्टे-मीठे पलों को याद कर भावुक होकर भाई का रोना आम बात है, लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां बहन की विदाई पर भाई को रोना भारी पड़ गया। रूसी गणराज्य चेचन्या के लोगों को यह पसंद नहीं आया। भाई के रोने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इस पर इतना विवाद हुआ कि लड़के को पूरी दुनिया के सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी।

कोलकाता पहुंचकर गांगुली का हुआ जबरदस्त स्वागत, आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान
पूर्व भातरीय कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार होने के कारण गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनाना तय है। लेकिन बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने का रास्ता उनके लिए आसान नहीं था क्योंकि बृजेश पटेल को भी इस पद का दावेदार माना जा रहा था।

अख्तर ने जानबूझकर 'तोड़ी' थी गांगुली की पसलियां, 10 साल बाद माफी मांगी (Video)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली को देश सहित विदेशों से भी बधाईयां मिल रही हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल उनकी जमकर तारीफ की और इस बात के लिए माफी भी मांगी कि उन्होंने जानबूझकर सौरव गांगुली की पसलियों में गेंदें मारी थी। 

एयरपोर्ट पर कियारा का कहर, कैजुअल लुक में किया फैंस को अट्रेक्ट, देखें तस्वीरें
आए दिन बॉलीवुड स्टार को उनके कूल अंदाज में एयरपोर्ट पर स्पॉट होते देखा जाता है, जिसे देख फैंस उनकी ओर खिंचे चले जाते हैं। हाल ही में एयरपोर्ट पर अदाकारा कियारा अडवाणी को स्पॉट होते देखा गया, जहां वो बेहद स्टनिंग लग रही हैं। आइए, एक नजर ड़ालते ही ऐसी ही खूबसूरत तस्वीरों पर...

B'DAY SPCL: तमिल फिल्म से डेब्यू के बाद भी किया बॉलीवुड पर राज, पांचों कपूर के साथ रोमांस करने वाली एकमात्र एक्ट्रेस
 बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी आज अपना 71 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। हेमा अपने समय की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में, अपने पति धर्मेंद्र के साथ या राजेश खन्ना और देव आनंद के साथ ही एक्टिंग की। हेमा मालिनी ने 1977 में "ड्रीम गर्ल" नाम की फिल्म में अभिनय किया था, जिसके बाद वह ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हो गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News