अजय माकन ने छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद और मोदी का कांग्रेस पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अजय माकन ने छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से लेकर मोदी का कांग्रेस पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

अयोध्या रामभूमि विवाद: SC में 30 सेकंड चली सुनवाई, करोड़ों लोग करते रहे इंतजार
 सुप्रीम कोर्ट में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में दायर अपीलों पर अब सुनवाई 10 जनवरी को होगी और यह सुनवाई तीन न्यायाधीशों की नई खंड़पीठ करेगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ ने आज इस मामले में सुनवाई करते हुए महज पांच सेकंड में यह कहा कि मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी। 

राफेल डील पर सीतारमण का कांग्रेस को जवाब, हमारी सरकार जवाब देने से नहीं डरती
राफेल मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान जारी है। लोकसभा में कांग्रेस और दूसरे विपक्ष के सदस्यों की ओर से राफेल डील पर खड़े किए गए सवालों का रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया। राफेल पर बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की सुरभा संवेदनशील मसला।

पहले की सरकारों ने दिल्ली को आपसे दूर करने का काम किया: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मणिपुर में शिक्षा, स्किल और स्पोट्र्स से जुड़े प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया।  साथ ही उन्होंने धनमंजूरी विश्वविद्यालय में इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट, राजकीय इंजीनियरिंग कालेज से जुड़े प्रोजेक्ट जैसी सुविधाओं को युवाओं को देने का ऐलान किया। 

मुझे गाली देना बंद करें जेटली, राफेल डील पर जवाब दें PM मोदी: राहुल गांधी
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान सौदे पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि चर्चा में मोदी जी की जगह वित्त मंत्री अरुण जेटली इस मुद्दे बालते हैं और राफेल से जुड़े सवालों का जवाब देने की बाजय मुझे गाली देते हैं। गांधी ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि राफेल मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा हो रही है लेकिन मोदी चर्चा में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

अजय माकन ने छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद, राहुल गांधी ने स्वीकार किया इस्तीफा
कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, माकन का इस्तीफा गांधी ने गुरुरवार को स्वीकार किया।

रूस: इमारत के मलबे में दबने से मरने वालों की संख्या हुई 39, बचाव कार्य समाप्त
रूस के मैग्नीतोगोस्र्क शहर में एक इमारत में हुए धमाके के चार दिन बाद बचाव कर्मियों ने  मलबे में दबे लोगों को तलाशने का अभियान खत्म कर दिया है। वीरवार को एक व्यक्ति का शव मिलने के साथ मृतकों की संख्या 39 हो गई है। धमाके के बाद यह गगनचुंबी इमारत ध्वस्त हो गई थी।

जेल में बंद शरीफ को नहीं मिला सहायक, खुद करेंगे अपनी कोठरी साफ
 पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल में अपनी कोठरी की साफ-सफाई खुद ही करेंगे। पंजाब की प्रांतीय सरकार ने उन्हें कैदी मुहैया कराने से इनकार कर दिया जो उनके सेवादार के तौर पर काम करता। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। 

दो दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जानें नए रेट्स
पेट्रोल और डीजल के दामों में आज गिरावट दिखाई दी। दो दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल के दामों पर भी इसका असर पड़ रहा है। शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में 21 पैसे और 22 पैसे की कमी आई है। 

रेमंड विवादः जानिए कौन है बेटे को अरबों की संपत्ति देकर पछताने वाले विजयपत सिंघानिया
देश की जानी मानी टेक्सटाइल कंपनी रेमंड ब्रांड के संस्थापक और जेके ग्रुप से ताल्लुक रखने वाले विजयपत सिंघानिया आज बेटे से अपने हक की लड़ाई को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने 1925 में रेमंड जैसे ब्रांड की स्थापना की थी और उसे करोड़ों रुपए का ब्रांड बनाया। 

सर्दी खांसी के कारण इस शख्स को गंवाने पड़े पैर और हाथ, जानिए क्या है मामला
बदलते मौसम की वजह से सर्दी खांसी व जुकाम होना तो आम बात है। लेकिन इसे छोटा समझकर नजर अंदाज करना जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में एक शख्स के ​साथ जिसे खंसी व जुकाम के कारण अपने शरीर के तीन अंग गवाने पड़े। 

अरुणिमा ने फिर रचा इतिहास, एक टांग के सहारे अंटार्कटिका की टॉप चोटी पर लहराया तिरंगा
अपनी कमजोरी को सबसे बड़ी ताकत बनाकर इतिहास कायम करने वाली विश्व रिकॉर्डधारी पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा ने अपनी ‘आखिरी मंजिल‘ पर फतह कर लिया है। अरुणिमा ने दुनिया की सात प्रमुख चोटियों में से आखिरी बची 'माउंट विन्सन' पर भी भारत का तिरंगा लहरा दिया है। 

भले ही दोहरा शतक नहीं लगा पाए पुजारा, लेकिन तोड़ गए 90 साल पुराना रिकाॅर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट में अहम बल्लेबाज बन चुके चेतेश्वर पुजारा आस्ट्रेलिया के खिलाफ चाैथे टेस्ट में भले ही दोहरा शतक लगाने से चूक गए, लेकिन वह 90 साल पुराना एक रिकाॅर्ड तोड़ छा गए हैं। उन्होंने पहली पारी में 373 गेंदों में 22 चाैकों के साथ 183 रन बनाए। इसी के साथ पुजारा आस्ट्रेलिया में किसी 4 मैचों या इससे कम मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले चाैथे बल्लेबाज बन गए हैं। पुजारा इस दाैरे पर 1258 गेंदें खेल चुके हैं।

Video: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़कर रवींद्र जडेजा ने बल्ले से की तलवार बाजी
सिडनी में इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लाचार नजर आए। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की पारियों के बाद रविंद्र जडेजा ने फिफ्टी जड़ी। जडेजा ने टेस्ट करियर की ये 10वीं फिफ्टी है।

बॉयफ्रेंड रोहमन संग रोमांटिक हुईं सुष्मिता, इस अंदाज में की बर्थडे विश
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों रयूमर्ड बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। आए दिन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। आज रोहमन का बर्थडे है।

एस एस राजमौली के बेटे की शादी में पहुंचे 'बाहुबली और देवसेना', तस्वीरें आईं सामने
साउथ की सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' के निर्देशक एस एस राजमौली के बेटे कार्तिकेय की हाल ही में शादी हुई है। इस शादी में साउथ के कई सितारें पहुंचे। उन्हीं में से एक थे प्रभास और अनुष्का शेट्टी। माना जाता है कि प्रभास-अनुष्का राजमौली के बेहद करीब है। इस शादी में प्रभास, अनुष्का शेट्टी के अलावा राणा दग्गूबाती भी शामिल हुए।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News