दिल्ली में हवा फिर हुई खराब और सड़कों पर उतरे JNU के नेत्रहीन छात्र, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

11/20/2019 2:10:45 PM

नेशनल डेस्क: दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर हुई खराब, अगले 48 घंटे 'गंभीर' हो सकते हैं हालात से लेकर  लाठीचार्ज के खिलाफ सड़कों पर उतरे JNU के नेत्रहीन छात्र, तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

लाठीचार्ज के खिलाफ सड़कों पर उतरे JNU के नेत्रहीन छात्र, उठाकर थाने ले गई पुलिस
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के दृष्टिहीन छात्रों के एक फोरम ने बुधवार को कहा कि उन्हें पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। फोरम ने कहा कि जेएनयू दृष्टिहीन छात्र फोरम के सदस्य नए पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने जय सिंह मार्ग जा रहे थे, लेकिन उनकी बस को रोक दिया गया और वसंत कुंज थाने ले जाया गया

राज्यसभा में बोले अमित शाह- 370 हटाने के बाद जम्मू में नहीं चली एक भी गोली
गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि वहां स्थिति सामान्य हो चुकी है। 370 हटने के बाद वहां एक भी गोली नहीं चली। उन्होंने कहा कि देश-दुनिया में कई तरह की भ्रांतियां इस बारे में फैली हुई है। राज्य में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग की वजह एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है।

चेन्नईः इंडिगो के विमान की कोयंबटूर में आपात लैंडिंग, सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित
चेन्नई में स्मोक अलार्म बजने के बाद इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान की बुधवार दोपहर को आपात लैंडिंग कराई गई। इस विमान ने कोयंबटूर से उड़ान भरी थी। शुरुआती जानकारी जो सामने आई है उसमें यही कहा जा रहा है कि कोई तकनीकी समस्या के चलते ये लैंडिंग हुई है। बताया जा रहा है कि आपात लैंडिंग के बाद सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। 

INX मीडिया मामला: चिदम्बरम की याचिका पर ED को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। कोर्ट ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय को ​नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा है। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की याचिका को खारिज कर दिया था जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर हुई खराब, अगले 48 घंटे 'गंभीर' हो सकते हैं हालात
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुछ दिन की राहत के बाद मंगलवार हवा ठहरने और खेतों में फसल अवशेषों को जलाये जाने के कारण दिल्ली की हवा फिर से खराब हो गयी। बुधवार को दिल्ली में वायु की गुणवत्ता का स्तर 269 रहा जो कि बहुत खराब की श्रेणी में आता है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में राजधानी की हवा एक बार फिर से 'गंभीर' हो सकती है।

अमेरिका ने सऊदी में तैनात किए 3000 सैनिक, ईरान से जताया खतरा
अमेरिका ने मध्य पूर्व में तनाव के बीच सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस को इसकी सूचना दी। ट्रंप ने एक पत्र में कांग्रेस को बताया कि ईरान सऊदी अरब में तेल और प्राकृतिक गैस सुविधाओं पर हमले सहित क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है।

इमरान पर फूटा मौलाना का गुस्सा, बोले-पाक सरकार की उलटी गिनती शुरू
पाकिस्तान में इमरान सरकार को गिराने की कवायद दिन ब दिन तेज होती जा रही हैं। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान काफी समय से इमरान सरकार को गिराने के लिए बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका मानना है कि पाकिस्तान की जनता ने सत्तारूढ़ शासन को हटाने के लिए JUI-F के अभियान को सफलतापूर्वक संगठित किया और अब इमरान सरकार अपनी उलटी गिनती शुरू कर दे।

सुस्ती से नौकरियों पर गहराया संकट, केवल एक सेक्टर में 35 लाख हुए बेरोजगार
भारतीय अर्थव्यवस्था में तिमाही दर तिमाही सुस्ती आती जा रही है ऐसे में नौकरियों की संभावनाएं भी धूमिल होती जा रही हैं। लागत बचाने के लिए कंपनियां सीनियर और मध्यम स्तर के कर्मचारियों को निकाल रही हैं तथा ज्यादा से ज्यादा फ्रेशर्स को नौकरी दे रही हैं।

खतरनाक सांप को रस्सी बनाकर कूदने लगे बच्चे , डरावना Video वायरल
सोशल मीडिया पर बच्चों की दबंगई व निडरता का एक हैरान करने वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसको देखकर आप भी डर जाएंगे। यहां बच्चों ने एक बड़ा व जहरीला सांप पकड़ा व उसके साथ रस्सी कूदने लगे। एक महिला ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया।

105 साल की उम्र में अम्मा ने दी चौथी कक्षा की परीक्षा, पढ़ाई छूटने के पीछे बताई इमोशनल स्टोरी...
पढऩे की कोई उम्र नहीं होती, इसकी शुरुआत कभी भी हो सकती है, बस ललक होनी चाहिए। लिहाजा, बचपन से पढऩे की अपनी ख्वाहिश केरल की भागीरथी अम्मा ने 105 साल की उम्र में पूरी कर मिसाल कायम कर दी है। भागीरथी अम्मा ने राज्य साक्षरता मिशन के तहत चौथे वर्ग के बराबर की परीक्षा में हिस्सा लिया है। चौथी कक्षा की परीक्षा देने वाली भागीरथी अम्‍मा शायद दुनिया की सबसे बुजुर्ग छात्रा बन चुकी हैं। 

युवराज सिंह पर दांव लगा सकती है केकेआर, सह मालिक ने ट्वीट कर दिया ईशारा
इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए मुंबई इंडियंस युवराज सिंह को रिलीज कर चुकी है। लेकिन अब खबर है कि दिसंबर में होने वाली बोली में केकेआर उनपर दांव लगा सकती है। दरअसल, यह सारा मामला केकेआर के सह-मालिक वैंकी मैसूर के एक ट्विट के कारण उभरा है।

संन्यास को लेकर मलिंगा का बदला मूड, कहा- दो साल और खेलूंगा
श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का कहना है कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के चलते वह संन्यास वापस ले सकते हैं। मलिंगा ने मार्च में कहा था- वह आस्ट्रेलिया में अगले साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे। हालांकि अब 36 साल के मलिंगा का कहना है कि वह दो साल और खेल सकते हैं।

जिम के बाहर कूल दिखी रितेश-जेनेलिया की जोड़ी, बिंदास लुक में यूं दिए पोज
बॉलीवुड कपल रितेश और जेनेलिया अक्सर एक-साथ आउटिंग को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। दोनों स्टार्स जहां भी कहीं एक-साथ जाते हैं, अन्य कपल्स के लिए कपल गोल्स साबित होते हैं। हाल ही में कपल को एक साथ जिम के बाहर स्पॉट किया गया। इस दौरान दोनों में कमाल की बॉन्डिंग देखने को मिल रही हैं। 

मनीष मल्होत्रा के घर के बाहर मीडिया को देख भड़कीं जया बच्चन, कहा-'तुम लोगों को बिल्कुल तमीज...'
बाॅलीवड एक्ट्रेस जया बच्चन को अक्सर मीडिया पर भड़क जाती हैं। इस बात से कोई भी अंजान नहीं है कि जया को बिल्कुल भी नहीं अच्छा लगता है जब कोई उनकी तस्वीर खींचता है। वह कई कई मौकों पर मीडिया वालों पर और फोटोग्राफर्स पर इस बात के लिए बरस जाती हैं।



















 


Edited By

Anil dev

Related News