पुलवामा में मारे गए 3 आतंकी और फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 06:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलवामा में मारे गए 3 आतंकी से लेकर आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

J&K: सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मोस्ट वॉन्टेड समेत तीन आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए गए तथा एक जवान भी शहीद हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सिर्नू गांव में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी जिसके बाद शनिवार को सुबह गांव की घेराबंदी कर दी गई और खोज अभियान चलाया गया।

इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई-दिल्ली विमान को बम से उड़ाने की धमकी
मुंबई एयरपोर्ट पर आई एक फोन कॉल में दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी गई है।  बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया। सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को ‘‘सुरक्षित’’ घोषित कर दिया।

राफेल मामले में सरकार ने SC में झूठ बोला, CAG को तलब करेगी पीएसी: खड़गे
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े ने राफेल विमान सौदे से जुड़े उच्चतम न्यायालय के फैसले की पृष्ठभूमि में शनिवार कहा कि वह पीएसी के सदस्यों से आग्रह करेंगे कि अटॉर्नी जनरल और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को बुलाकर पूछा जाए कि राफेल मामले में कैग की रिपोर्ट कब और कहां आई है।  खडग़े ने आरोप लगाया कि सरकार ने न्यायालय के समक्ष कैग रिपोर्ट तौर पर गलत जानकारी रखी जिस वजह से इस तरह का निर्णय आया है। 

आज होगा छत्तीसगढ़ के CM के नाम का ऐलान, रेस में हैं ये 4 नेता
मध्य प्रदेश, राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के नाम कांग्रेस आलाकमान की ओर से फाइनल कर दिया गया है। अब सबकी नजरें छत्तीसगढ़ पर आकर टिक गई हैं। आज कांग्रेस आलाकमान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ऐलान कर सकता है। 

PM मोदी की 84 विदेश यात्राओं पर खर्च हुए 2 हजार करोड़
साढ़े 4 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सरकार ने करीब 280 मिलियन डॉलर (2 हजार करोड़ रुपए) का खर्च किया। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने संसद में पूछे गए एक सवाल के उत्तर में यह जानकारी दी। 

पाक उच्चायोग से 23 भारतीय सिखों के पासपोर्ट गायब, खतरे में सुरक्षा
पाकिस्तान  से 23  भारतीयों के पासपोर्ट गायब हो गए जिससे सुरक्षा को बड़ा खतरा पैदा होने का आशंका है । ये सभी पासपोर्ट उन सिख तीर्थयात्रियों का है, जो पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों में यात्रा के लिए जाने वाले थे। इनमें से एक करतारपुर साहिब भी है, जिसके लिए पिछले महीने ही भारत और पाकिस्तान में गलियारे के निर्माण का शिलान्यास किया गया था। 

वितमंत्री असद के इंटरव्यू से हटा कुलभूषण जाधव का नाम, पाक में मच गया बवाल
पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को लेकर दिए एक इंटरव्यू को लेकर सरकार और स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल बीबीसी द्वारा पाकिस्तानी वित्त मंत्री असद उमर के इंटरव्यू से जासूसी के आरोप में जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का नाम हटाने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग बीबीसी पर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं।

जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर से हो सकता है आपके बच्चे को कैंसर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
बेबी पाउडर बेचने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को यह बात दशकों से पता थी कि उनके टैल्कम पाउडर में एस्बेस्टस है और एस्बेस्टस से कैंसर का खतरा है। यह खुलासा रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में हुआ है। रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में कंपनी के इंटरनल डॉक्यूमेंट्स का हवाला देते हुए कहा है कि कंपनी एग्जेक्यूटिव से लेकर माइन मैनेजर, वैज्ञानिक, डॉक्टर और यहां तक कि वकील भी इस बात से अवगत थे। 

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट
 देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही थी पर शनिवार को यनि 15 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली बढ़त आई है। 14 दिसंबर को पेट्रोल के दाम 70.29 थे जो आज 5 पैसे बढ़ गए है वहीं डीजल के दाम में 7 पैसे की कटोती हुई जिसके साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.34 रुपए हैं वहीं डीजल की कीमत 64.50 रुपए प्रति लीटर हैं।

जियो गार्डन में हुआ ईशा-आनंद का रिसेप्शन, ऑस्कर विजेता संगीतकार रहमान ने किया परफॉर्म
अंबानी परिवार ने ईशा और आनंद पीरामल की शादी की रिसेप्शन पार्टी शुक्रवार यानी 14 दिसंबर को मुंबई के जियो गार्डन में दी। इस दौरान ईशा अंबानी गोल्डन गलर के लहंगे में नजर आईं। वहीं ईशा के पति आनंद पीरामल ब्लैक कलर के सूट-बूट में जंच रहे थे। मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, अजय पीरामल और स्वाति पीरामल फॉर्मल ड्रेस में नजर आए।

महिलाओं के डिलीवरी कचरे से ढूंढी निकाली एेसी चीज, अब घर बैठे कमा रही लाखों रुपए
एक महिला ने आमदानी का एेसा तरीका अपनाया है उसे जानकर दंग रह जाएंगे। इस महिला ने महिलाओं की डिलीवरी के बाद फेंके गए कचरे में से एक ऐसी चीज ढूंढ निकाली जिससे वह घर बैठे लाखों रुपए कमा रही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली कियारा नोबल (23) प्रोफेशनल दाई हैं जो पिछले दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही हैं।

हनीमून के लिए 7 देशों को है इस कॉमेडी किंग का इंतजार, कभी पैसों के लिए थे मोहताज
2018 की शाही शादियों में शुमार कॉमेडी किंग ‘कपिल-गिन्नी’ की शादी की अटकलें खत्म होते ही अब वे कहां ‘हनीमून’ मनाने जा रहे हैं, इस पर चर्चाएं छिड़ गई हैं। जिस कपिल को किसी जमाने में घर का ‘किराया’ देने की टैंशन होती थी, राम ने ऐसी लीला कर दी कि रामलीला के मंच से कपिल बॉलीवुड के मंच तक जा पहुंचा।

IND vs AUS: भारत को तीसरा झटका, स्टार्क ने पुजारा को किया आउट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमट गई। इसके बाद पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने तीन विकेट पर 82 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (0) और विराट कोहली (43) रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं। 

Video: मैच में स्टार्क ने उड़ाई विजय की गिल्लियां, गेंद देखकर हुए हैरान
 भारत और  ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन  ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बल्लेबाजी के उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद अच्छी नहीं रही। ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ओपनर मुरली विजय को एक शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड करके हैरान कर दिया।

नन्हें तैमूर ने किया मम्मी करीना की नाक में दम, बेकाबू हुए बेटे को संभालना हुआ मुश्किल
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर की पॉपुलेरिटी किसी स्टार से कम नही है। वह अक्सर अपनी क्यूट तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनकी पॉपुलेरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

ईशा अंबानी की शादी में अमिताभ-आमिर ने की बारातियों की खातिरदारी
बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने 12 दिसंबर को सात फेरे लिए। वहीं शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।





 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News