राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया आतंकी हमला और राउत का BJP पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

11/8/2019 2:36:29 PM

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया आतंकी हमला से लेकर राउत का भाजपा पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

मायावती की दरियादिली: गेस्ट हाउस कांड में मुलायम के खिलाफ दर्ज केस लिया वापस!
कहते हैं समय के साथ साथ गहरे से गहरे जख्म भी भर जाते हैं। ऐसा ही नजारा इन दिनों उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। सपा मुखिया मुलायम सिंह को फूटी आंखों से भी देखना गवारा न समझने वाली मायावती ने चर्चित गेस्ट हाउस कांड का केस वापस लेने का मन बनाया है।

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया ‘आतंकी हमला’, कहा- कई लोगों की ले ली जान
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। नोटबंदी ने ट्वीट कर कहा, नोटबंदी टेरर अटैक के बाद यह तीसरा साल है, जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। कई लोगों की जान ले ली, लाखों छोटे व्यवसायों को मिटा दिया और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।

अयोध्या फैसले से पहले UP के मुख्य सचिव और DGP को CJI ने किया तलब
अयोध्या प्रकरण के मद्देनजर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया(सीजीआई) ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को आज 12 बजे सुप्रीम कोर्ट में तलब किया है। दोनों अफसर राजकीय विमान से दिल्ली जायेंगे। बता दें कि फैसले से पहले सीजीआई उत्तर प्रदेश की यथास्थिति की जानकारी लेंगे। 

J&K: पाकिस्तान ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में की फायरिंग, 1 जवान शहीद
पाकिस्तान ने शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की। पाकिस्तान की ओर से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास पुंछ जिले के कृष्णघाटी सेक्टर में मोर्टार दागे गए। पाकिस्तान की तरफ से हो रही इस फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

चैरिटी के पैसा गलत इस्तेमाल करने के दोषी US के प्रेसिडेंट ट्रंप पर 15 करोड़ रुपये का जुर्माना
अमेरिका के न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा चैरिटी धन राशि का वर्ष 2016 संसदीय चुनावों में इस्तेमाल करने संबंधी मामले में बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है। न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय ने वीरवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 

ट्रंप सरकार का बड़ा फैसला, H-1B वीजा एप्लीकेशन फीस बढ़ाने का किया ऐलान
अमेरिका में काम करने के लिए एच-1बी वीजा के आवेदन शुल्क के तौर पर अब 10 डॉलर ज्यादा चुकाने होंगे। अमेरिका ने अपनी संशोधित चयन प्रक्रिया के तहत इस संबंध में घोषणा की। अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवाओं (यूएससीआईएस) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वापस नहीं होने वाला यह शुल्क एच-1बी चयन प्रक्रिया को, आवेदन करने वालों और संघीय एजेंसी दोनों के लिए प्रभावी बनाने की खातिर नयी इलेक्ट्रॉनिक पंजीकरण प्रणाली में उपयोगी साबित होगा। 

आर्थिक मोर्चे पर बड़ा झटकाः मूडीज ने भारतीय अर्थव्यवस्था की रेटिंग घटाई, आउटलुक को किया नेगेटिव
क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कम आर्थिक वृद्धि का हवाला देते हुए भारत की रेटिंग पर अपना नजरिया बदल दिया है। भारत की सुस्त अर्थव्यवस्था को लेकर एक बड़ा अनुमान व्यक्त करते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारत की रेटिंग को 'स्थिर' से 'नकारात्मक' कर दिया है।

SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, 10 नवंबर से सस्ता होगा होम-ऑटो और पर्सनल लोन
 देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है। बैंक ने चालू वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार ब्याज दरों में कटौती कर ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई ने शुक्रवार को अपनी सभी अवधि के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ट लैंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती की घोषणा की।

जानिए नोटबंदी के दौरान क्यों बेवफा हुई सोनम गुप्ता, ये थी वजह
8 नवंबर का दिन देश की अर्थव्यवस्था के इतिहास में बेहद खास दिन के तौर पर दर्ज है। यही वह दिन है जब तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात 8 बजे दूरदर्शन के जरिए देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया।

#NotebandiSeMandiTak: 3 साल की हुई नोटबंदी, लोगों को खूब रुला रही मंदी
आज से ठीक तीन साल पहले नोटबंदी का जन्म हुआ था, जिसके पैदा होने पर देश में भूचाल सा आ गया था। 8 तारिख को रात 8 बजे जैसे ही पीएम ने ऐलान किया कि 'आपके घर और जेब में रखे हजार और पांच सौ रुपये के नोट कागज़ के टुकड़ों से ज्यादा नहीं हैं' तो यह सुन लोग भोच्चके से रह गए। कोई समझ ही नहीं पाया कि ​व​ह क्या करें कहां जाएं, किससे गुहार लगाएं। 

IND v BAN : चहल टीवी पर बोले रोहित- 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाना चाहता था मगर...
राजकोट के मैदान पर बांगलादेशके गेंदबाज मोसाद्देक को लगातार तीन छक्के मारने वाले रोहित ने कहा कि वह 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने की कोशिश में थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। मैच के दौरान भारतीय स्पिनर यजुवेंद्र चहल के शो चहल टीवी पर आए रोहित ने कहा- टीम थोड़ा दबाव में थी, पहला मैच हार चुके थे, दूसरा मैच जीतना जरूरी था। 

रोहित ने निकाली थर्ड अंपायर को गाली, VIDEO सामने आते ही हिटमैन ने दिया मजेदार जवाब
बांगलादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर दर्शकों की पहली बार सांसें तब चढ़ गई थी जब रिषभ पंत की गलती के कारण बांगलदेश का बल्लेबाज आऊट होकर भी दोबारा मैदान पर लौट आया। इसके बाद फिर से एक बार ऐसी स्थिति बनी जब पंत द्वारा सौम्य सरकार को किए गए स्टंप आऊट पर सवाल उठे। मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर जब रिप्ले के बाद थर्ड अंपायर ने दोबारा नॉट आऊट को सिग्नल दे दिया तो इससे भारतीय कप्तान बिफर गए।

'सेटेलाइट शंकर' की स्क्रीनिंग में प्रज्ञा की धांसू एंट्री, स्टाइलिश लुक से छाईं यूलिया
 एक्टर सूरज पंचोली की स्टार्र फिल्म 'सेटेलाइट शंकर' के मेकर्स ने फिल्म की रिलीजिंग से पहले इसकी की स्पेशल स्क्रीनिंग होस्ट की। इस दौरान फिल्म की कास्ट के अलावा बॉलीवुड के सितारों रेखा, उर्वशी ढोलाकिया, संजय गुप्ता, संजय लीला भंसाली ने वहां शिरकत की। वहीं बॉलीवुड के अन्य सितारों में शामिल प्रज्ञा जैसवाल और यूलिया वंतूर के लुक ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। 

'दबंग 3' का नया गाना 'नैना लड़े' हुआ रिलीज, सलमान बोले "ये हमारा रोमांटिक स्टाइल"
बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'दबंग 3' का दूसरा गाना 'नैना लड़े' रिलीज हो गया है। सलमान खान ने 'नैना लड़े' गाने का ऑडियो एडिशन जारी किया है। इस गाने में सलमान खान के साथ साईं मांजरेकर की रोमांटिक केमिस्ट्री देखी जा रही है। सलमान खान ने इस गाने को सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया है। इस गाने में जावेद अली ने अपनी आवाज दी है। गाने के लिरिक्स दानिश साबरी के हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह गाना दर्शकों को पसंद आएगा।














 


Edited By

Anil dev

Related News