एंटीलिया केस में नया ट्वीस्ट! सिर्फ फेमस होने के लिए सचिन वाजे ने रचा सारा खेल

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक से लदी कार मिलने के बाद कई रहस्यों से पर्दे हटे हैं। अंबानी की सुरक्षा में सेंध से संबंधित मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की टीम के सूत्रों के अनुसार ये पूरी साजिश निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की थी। उसने पब्लिसिटी पाने के लिए ये सब किया था। इतना ही नहीं उसकी इस साज़िश में सचिन वाज़े के बेहद करीबी कुछ पुलिस अफसर भी शामिल थे।

PunjabKesari
पच्चीस फरवरी को मिली थी कार
उद्योगपति मुकेश अंबानी के ‘एंटीलिया' आवास के बाहर पच्चीस फरवरी को जिलेटिन की छड़ों से भरी कार मिलने के मामले में एनआईए ने वाजे को गिरफ्तार किया था। घटना की रात वाली सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स पीपीई किट पहना हुआ नज़र आ रहा था। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि इसमें दिख्दने वाला शख़्स कोई और नहीं बल्कि सचिन वाजे ही था। वाजे ने अपनी पहचान छिपाने के लिए लंबे रुमाल से अपने सिर को बांधा और उसके बाद ढीले-ढाले कुर्ता पायजामा पहने ताकि किसी को उसके हुलिए पर कोई शक ना हो।

PunjabKesari
सचिन वाजे से पूछताछ जारी
दरअसल एनआईए की तरफ से सचिन वाजे से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले टीम ने ने दो और लग्जरी कार जब्त की थी, जिन्हे मुंबई के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था। एनआईए की टीम ने वाजे के दफ्तर की तलाशी के दौरान वहां से कुछ ‘आपत्तिजनक दस्तावेज' और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जैसे लैपटॉप, आई-पैड और मोबाइल फोन बरामद किए  थे।

PunjabKesari
अब तक पांच कारें जब्त
एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि एक टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो कार ठाणे के साकेत क्षेत्र में वाजे के आवास के बाहर खड़ी मिली। इसके अलावा एक मर्सिडीज कार भी जब्त की गई। मामले में अब तक जब्त किए गए वाहनों की संख्या पांच हो गई है जिनमें एक अन्य मर्सिडीज, एक स्कोर्पियो तथा एक इनोवा कार शामिल है। सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने वीरवार को दो पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया था,  जिनमें वाजे का एक सहयोगी और एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News