राजकोट गेम जोन: 9 बच्चों सहित 25 से अधिक लोगों की मौत, सामने आया CCTV फुटेज

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 10:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजकोट गेम जोन में आग लगने का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें राजकोट गेम जोन के अंदर वेल्डिंग का काम किया जा रहा है और उससे निकली चिंगारी लकड़ी के तख्तों के ढेर पर गिरती हुई दिखाई दे रही है, जहां भीषण आग में नौ बच्चों सहित 25 से अधिक लोगों की मौत हो गई। वीडियो में गेम जोन के एक क्षेत्र की छत पर वेल्डिंग का काम चल रहा है। वेल्डिंग के कारण निकली चिंगारी को नीचे पड़े लकड़ी के तख्तों के कई ढेरों पर गिरते देखा जा सकता है। कुछ ही मिनटों में, एक कोने से धुआं निकलते देखा गया, इससे पहले कि वह भड़क जाए और भीषण आग में बदल जाए।
 
शनिवार (25 मई) को लगी आग ने पूरे खेल क्षेत्र को जला दिया। शव पहचान से परे जल गए थे और पहचान के लिए पीड़ितों के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों के डीएनए नमूने एकत्र किए गए थे। इस घटना में टीआरपी गेम जोन के मालिक और मैनेजर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राजकोट पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308, 337, 338 और 114 के तहत छह लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। एफआईआर में नामित चार लोग फरार हैं, और अपराध शाखा ने चार अलग-अलग टीमों का गठन किया है। चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए.

अधिकारियों ने रविवार को इंडिया टुडे को बताया कि गेम जोन में अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) का अभाव था। इस स्थान पर केवल एक ही मार्ग था जो प्रवेश और निकास दोनों बिंदुओं के रूप में कार्य करता था। इसके अलावा, खेल क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में हजारों लीटर डीजल और पेट्रोल जमा किया गया था और इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थों की मौजूदगी के कारण आग तेजी से फैल गई। हालांकि आग लगने का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन राजकोट के जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि इसका कारण बिजली संबंधी कारण हो सकते हैं। भीषण आग के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News