मॉरीशस में राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा- शीर्ष तीन वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनेगा नया भारत

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 12:56 PM (IST)

 

इंटरनेशनल डेस्कः मॉरीशस की अपनी राजकीय यात्रा के दौरान  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को देश के गतिशील और प्रगतिशील प्रक्षेप पथ पर जोर देते हुए सभी क्षेत्रों में भारत की प्रगति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि 'न्यू भारत' शीर्ष तीन वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होने के कगार पर है, जो विभिन्न क्षेत्रों में इसकी महत्वपूर्ण प्रगति को रेखांकित करता है। आज का नया भारत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है।

 

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, ''यह गतिशील, प्रगतिशील, मुखर है और शीर्ष तीन वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने की राह पर है। राष्ट्रपति मुर्मू, जो मॉरीशस की राजकीय यात्रा पर हैं, ने महात्मा गांधी में एक कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित किया। पोर्ट लुइस में संस्थान और भारत-मॉरीशस ऐतिहासिक संबंधों और द्विपक्षीय सहयोग पर प्रकाश डाला गया।

 

भारत की आर्थिक वृद्धि को दोहराते हुए, राष्ट्रपति ने कहा, "यह मॉरीशस के युवाओं के लिए नए रास्ते और अवसर खोलता है। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 7वीं पीढ़ी के भारतीय मूल के लोगों के लिएOCI कार्ड पात्रता के विस्तार के साथ, कई और युवा आएंगे।" मॉरीशसवासी अपने पूर्वजों की भूमि से फिर से जुड़ने में सक्षम होंगे। भारत हमेशा मॉरीशस और अतीत में मॉरीशस के साथ खड़ा रहा है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News