उद्धव का राज ठाकरे पर पलटवार, कहा- पार्टी के भगवा झंडे को कभी झुकने नहीं दिया

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 06:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बयान पर पलटवार किया है। उद्धव ने कहा कि मैंने कभी रंग नहीं बदला। मेरा भीतर और बाहर मेरा रंग एक जैसा है। मैंने कभी हिंदुत्व को नहीं छोड़ा। कभी पार्टी के भगवा झंडे को झुकने नहीं दिया।
PunjabKesari
उद्धव ठाकरे पर कसा था तंज
मनसे प्रमुख ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर परोक्ष व्यंग्य कसते हुए कहा, ‘‘मैं सरकार बनाने के लिए मेरी पार्टी का रंग नहीं बदलता।'' मनसे के नये झंडे पर छत्रपति शिवाजी महाराज की राज मुद्रा का चित्र है। पार्टी के पहले के झंडे में भगवा, नीले और हरे रंग की पट्टियां थीं।
PunjabKesari
अवैध घुसपैठिए बाहर किए जाएं
राज ठाकरे ने कहा कि अपनी पार्टी का नया भगवा झंडा जारी करके और पाकिस्तानी, बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार को समर्थन देने की घोषणा करके संकेत दिया कि वह अपने चाचा बाल ठाकरे की राजनीतिक विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं। राज ठाकरे ने दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की जयंती के मौके पर गोरेगांव में मनसे की एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने सवाल किया, ‘‘नागरिकता संशोधन कानून पर बहस हो सकती है लेकिन हमें बाहर से अवैध तरीके से देश में आये लोगों को शरण क्यों देनी चाहिए?'' नये झंडे में शिवाजी महाराज की राज मुद्रा को अंकित करने पर शिवसेना और कुछ अन्य संगठनों ने विरोध दर्ज कराया।
PunjabKesari
राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना से अलग होकर मनसे का निर्माण किया था। औरंगाबाद के सामाजिक संगठन आर आर पाटिल फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि वह मनसे के झंडे में राज मुद्रा का चित्र देखकर आहत हुए हैं और इस मामले में राज्य सरकार से मनसे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News