स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेपाल के पीएम ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की फोन पर बात

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 02:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत-नेपाल के बीच चल रहा सीमा विवाद सुलझने की और बढ़ रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया । जानकारी के अनुसार दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बात हुई, ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव को कम करने पर चर्चा की गई है। 


सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्रालय कुछ देर में दोनों देशों के पीएम के बीच हुई बातचीत को लेकर जानकारी सांझा करेगा। बता दें कि 17 अगस्त को 9 महीने बाद भारत-नेपाल के बीच ऑफिशियल बातचीत होने जा रही है। इस बातचीत का मुद्दा भारत द्वारा नेपाल में चलाए जा रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा है लेकिन माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सीमा विवाद पर भी बातचीत हो सकती है।


नेपाल की तरफ से विदेश मंत्रालय में सचिव शंकर दास बैरागी शामिल होंगे। भारतीय दल की अगुआई नेपाल में भारत के राजदूत विनय मोहन क्वात्रा करेंगे। बता दें कि नेपाल ने नक्शा जारी कर कालापानी, लिंपियाधुरा और लिपुलेख इलाके को अपना इलाका बता दिया है। नेपाल ने इस नक़्शे को संसद के दोनों सदनों में पास कराया जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News