NEET UG काउंसलिंग इस सप्ताह से शुरु हो सकती है, सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क : NEET परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के बाद उम्मीदवार को काउंसलिंग प्रक्रिया से गुजरना होता है। इस काउंसलिंग के माध्यम से  NEET परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए उनके रैंक के अनुसार मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश सुरक्षित करने का मार्ग प्रशस्त करती है। बीते शनिवार को NEET यूजी काउंसलिंग को लेकर सरकार ने यह जानकारी दी है कि MCC द्वारा अपनी वेबसाइट पर परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) द्वारा सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देने के बाद काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा की जाएगी। आपको बता दें कि काउंसलिंग कई चरणों में आयोजित की जाती है। 

PunjabKesari

NEET यूजी  2024 काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है। बीते शनिवार नीट यूजी काउंसलिंग को लेकर पैदा हुए संशय के बाद सरकार ने जानकारी दी है कि नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) जुलाई के तीसरे सप्ताह तक नीट यूजी और अगस्त मिड तक नीट पीजी सीट मैट्रिक्स को फाइनल कर सकता है।  इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। 

PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार पहेल काउंसलिंग 6 जुलाई से शुरु होने की उम्मीद थी, स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोई तारीख अधिसूचित नहीं की गई है, और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग को स्नातक मेडिकल सीटों की संख्या की घोषणा करनी होगी जिसके बाद काउंसलिंग शेडयूल की घोषणा की जाएगी । 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News