बंगाल में महिला उत्पीड़न मामले में NCW ने मुख्य सचिव और डीजीपी को किया तलब

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नेशनल कमीशन फॉर विमेन (NCW) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को एक महिला उम्मीदवार की शिकायत पर तुरंत जांच करने के आदेश दिए हैं। महिला का आरोप है कि उस पर अपना नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसकी शिकायत महिला ने NCW में कराई थी। महिला उम्मीदवार का आरोप है कि एक सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के कुछ असमाजिक तत्व उस पर नामांकन वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

महिला ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि 29 अप्रैल की रात को कुछ सत्तारूढ़ दल के कुथ सदस्यों ने उसके घर पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। महिला ने शिकायत में बताया कि उसके परिवार की एक गर्भवती महिला के साथ हमला करने आए व्यक्तियों ने छेड़छाड़ की जिसकी वजह से उसका गर्भपात हो गया, नजदीकी पुलिस थाने में महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। 


राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि इस मामले की जांच शीघ्र कराई जाए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। महिला आयोग ने यह भी लिखा कि इस तरह की घटनाएं महिलाओं के सशक्तीकरण के खिलाफ हैं। ऐसे मामलों को किसी भी तरह स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News