फारूख अब्‍दुल्‍ला के MLA ने कहा- ''''PDP और BJP ज्‍वाइन करोगे तो इस्‍लाम से हो जाओगे खारिज''''

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 09:21 PM (IST)

श्रीनगरः फारूख अब्‍दुल्‍ला के विधायकों द्वारा विवादित बयान देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता अकबर लोन ने जम्मू और कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन पर निशाना साधा है। अकबर लोन ने आरोप लगाया कि बीजेपी और पीडीपी के नेता साथ मिलकर गाय और सुअर का मांस खा रहे हैं और दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं। साथ ही लोन ने कहा कि आरएसएस, पीडीपी और बीजेपी ज्‍वाइन करने वाले इस्‍लाम से खारिज हो जाएंगे।

अकबर लोन ने एक जनसभा में कहा, 'बीजेपी और पीडीपी साथ मिलकर गाय और सुअर का मांस खा रहे हैं और एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। मुस्लिमों और कश्मीर के लोगों को उनका बॉयकॉट करना चाहिए।' उन्‍होंने कहा था कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सत्‍तारूढ़ पीडीपी ने लोगों को धोखा दिया है। पीडीपी पहले बीजेपी के खिलाफ वोट मांगती थी लेकिन बाद में पार्टी ने आरएसएस को ज्‍वाइन कर लिया।

उन्‍होंने लोगों से आह्वान किया था कि मुस्लिम विरोधी तत्‍वों का समर्थन करने वालों और गाय के नाम पर मुसलमानों की हत्‍या करने के खिलाफ वे सामने आएं। साथ ही लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी थी कि पीडीपी या बीजेपी ज्‍वाइन करने वाले इस्‍लाम से खारिज हो जाएंगे। 

इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के एक और विधायक जावेद राणा ने कुछ दिनों पहले ही एक कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा बोल रहे थे। सुरक्षा में तैनात पुलिस अधीक्षक राजीव पांडे ने उन्‍हें मंच पर ही चुप करा दिया था। वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी पाक के कब्जे वाले कश्मीर पर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। 

फारुख ने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ेगी और उसे अपने दम पर व्यापक जनादेश मिलने का विश्वास है। यही वजह है कि एनसी के नेता गठबंधन पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News