सात मिनट PM मोदी से बात करते ही बदल गई फल बेचने वाली प्रीति की किस्मत, नहीं हो रहा अब तक यकीन

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के पैसों से फलों का ठेला लगाने वाली प्रीति ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पीएम नरेंद्र मोदी से की गई सात मिनट की बात उसकी पूरी किस्मत बदल देगी। प्रीति की की खुशी उस वक्त दोगुनी हो गई जब उसने कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी को अपने घर के जर्जर हालातों के बारे में बताया और उसके तीन घंटे बाद ही आगरा के डीएम खुद दो लाख रुपये का चेक लेकर उनके घर पहुंच गए।

PunjabKesari

मदद मिलने से उत्साहित प्रीति को अभी तक यह विश्वास नहीं हो रहा कि प्रधानमंत्री से बात के बाद इतनी जल्दी मदद उनके पास तक पहुंच जाएगी। इस मदद के लिए प्रीति प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते नहीं थक रही हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह की गाड़ी घर के बाहर रुकी तो लोग हैरान रह गए थे। कुछ लोग यही पूछने आए कि जिलाधिकारी क्यों आए थे। इसके बाद जैसे जैसे लोगों को पता चला कि प्रधानमंत्री से बात हुई, वैसे वैसे घर के बाहर लोगों की भीड़ बढ़ती गई। 

PunjabKesari


आपको बतां दे कि प्रधानमंत्री ने आगरा की प्रीति, वाराणसी के अरविंद मौर्या और लखनऊ के विजय बहादुर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाद किया और कोरोना काल में आई उनकी कठिनाइयां और पीएम स्‍वनिधि योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी ली। प्रीति ने बताया कि वह पहले सब्‍जी बेचती थे लेकिन कोरोना की आपदा आई तो आपने (सरकार ने) डूबते को तिनके का सहारा दिया। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उन्हें दस हजार रुपये कर्ज मिले जिससे उन्होंने फलों का ठेला लगा लिया। प्रीति ने प्रधानमंत्री से अपने पति राधेश्याम की बीमारी का जिक्र करते हुए मदद मांगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के अफसर इसके लिए उनसे संपर्क करेंगे। उनकी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचायी जाएगी और उन्हें हर तरह की मदद मिलेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News