करोड़ों में से एक को होती है ये दुर्लभ बीमारी, एक बेटे की हो गई मौत तो दूसरे पर खर्च होंगे 2 करोड़ 7

2021-02-20T15:41:53.05

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में कुछ ऐसे रोग भी हैं जिनके बारे में शायद आपने ने सुना होगा और न ही देखा होगा। कुछ बीमारियां इतनी डरावनी हैं जिनके बारे में सोचकर भी पैरों तले जमीन निकल जाती है। कुछ इस तरह की बीमारी से ग्रस्त है राजस्थान के बाड़मेर जिले में रहने वाले ललित सोनी नाम का युवक। 

PunjabKesari

इस युवक को पोम्पे रोग नाम की बीमारी है जो कि करोड़ों लोगों में किसी एक या दो को ही होती है। ये इतनी खतरनाक बीमारी है कि इसके इलाज में सालाना 2 करोड़ 75 लाख का खर्चा आता है।  घर की स्थिति ऐसी नहीं है कि इलाज में लगने वाले करोड़ों रुपये खर्च कर पाए। ऐसे में पीड़ित परिवार ने सरकार से मदद की गुहार की है। इस बीमारी के चलते ललित के भाई की मौत हो चुकी है।  कभी बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाले ललित के लिए अब चल फिर पाना भी मुश्किल हो गया है।  ललित अपने मां-बाप का इकलौता सहारा है जिसके वह घर में रोज तड़पता हुआ देखते हैं। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर बाड़मेर के लोग ललित को बचाने के लिए देश के प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री, विधायक हर किसी से गुहार लगा रहे है। इस बीमारी में जो इंजेक्शन अमेरिका से आता है, उसका ख़र्च सालाना 2 करोड़ 75 लाख आता है। मीडिया से बातचीत के दौरान ललित के पिता ने बताया कि हम पहले ही एक बेटा खो चुके हैं और दूसरे को नहीं खोना चाहते। ऐसे में उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 


Content Writer

Anil dev

Recommended News