येदियुरप्पा ने कर्नाटक में कोविड-19 पाबंदियों में और ढील दिए जाने के दिए संकेत

2021-06-15T16:51:02.227

नेशनल डेस्क; कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को संकेत दिया कि 21 जून के बाद राज्य में लॉकडाउन पाबंदियों में और ढील दी जाएगी। येदियुरप्पा ने राज्य में अनलॉक के अगले चरण के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘आज और कल की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद, हम देखेंगे कि क्या किया जाना है और स्थिति में सुधार के साथ ही प्रतिबंधों में और ढील दी जायेगी और हम ऐसा करेंगे।'' 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राज्य की कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी- जिसमें विशेषज्ञ शामिल हैं) की सलाह को ध्यान में रखते हुए और अपनी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से सलाह लेने के बाद, मुख्यमंत्री इस सप्ताह के अंत से पहले इस संबंध में निर्णय ले सकते हैं। 

सरकार ने पिछले हफ्ते नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसमें 11 ऐसे जिलों में लॉकडाउन पाबंदियों को 21 जून तक बढ़ा दिया गया था जहां संक्रमण की दर अधिक है जबकि राज्य के बाकी हिस्सों में 14 जून से कुछ छूट की घोषणा की गई थी। जिन ग्यारह जिलों में सख्त लॉकडाउन जारी है, वे चिकमगलूर, शिवमोगा, दावणगेरे, मैसूर, चामराजनगर, हासन, दक्षिण कन्नड़, बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या, बेलगावी और कोडागु हैं। लॉकडाउन पाबंदियों में छूट 14 जून की सुबह छह बजे से 21 जून की सुबह छह बजे तक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News