गुजरात: स्टैच्यु ऑफ यूनिटी के दीदार करने वालों की संख्या 50 लाख के पार

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में स्थापित एवं वर्ष 2018 में पर्यटकों के लिए खोली गई दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार करने वालों की संख्या 50 लाख को पार कर गई है। राज्य सरकार के अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। गुजरात के अवर मुख्य सचिव (वन एवं पर्यावरण) राजीव गुप्ता ने ट्वीट किया कि सरदार पटेल की यह प्रतिमा अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में उभरी है और यह सभी आयुवर्ग के लोगों को आकर्षित कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभ भाई पटेल की इस प्रतिमा को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होने का गौरव प्राप्त है और इसे केवडिया में सरदार सरोवर बांध के नजदीक साधू बेट द्वीप पर बनाया गया है। प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर 2018 को प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। प्रतिमा के उद्घाटन के बाद से ही देश और दुनिया के पर्यटक इस पर्यटक केंद्र और अन्य आकर्षणों को देखने आ रहे हैं। गुप्ता ने ट्वीट ने किया,च्च्स्टैच्यु ऑफ यूनिटी को देखने आने वालों की संख्या 50 लाख के पार हो गई है।

दूरदृष्टि रखने वाले प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इसका निर्माण किया गया और यह अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल के रूप में उभरा है और सभी आयुवर्गों के लिए कई तरह का आकर्षण प्रस्तुत कर रहा है। गुप्ता ने ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री मोदी, गुजरात पर्यटन को भी टैग किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News