अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साल भर बाद भी CBI जांच जारी

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच अब भी जारी है, जबकि पिछले साल एम्स मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया था। जांच में प्रगति के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने बताया कि जांच अब भी जारी है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिहार पुलिस के हाथों से जांच की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली थी। 

बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का एक मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की थी, लेकिन वह बयान दर्ज करने और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों की एक टीम से फॉरेंसिक रिपोर्ट हासिल करने के अलावा मामले में ज्यादा प्रगति कर पाने में नाकाम रही थी। टीम का नेतृत्व करने वाले एवं एम्स, दिल्ली के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने पिछले साल सितंबर में कहा था, ‘‘यह फांसी और आत्महत्या के चलते हुई मौत का मामला है। हमने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। '' 

इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद, सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा था, ‘‘हम सीबीआई निदेशक से एक नयी फॉरेंसिक टीम गठित करने का अनुरोध करने जा रहे हैं।'' हालांकि, सीबीआई ने सिंह की सलाह नहीं मानी। यह पूछे जाने पर कहा कि क्या वह सीबीआई जांच की प्रगति से संतुष्ट हैं, सिंह ने पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा, ‘‘नहीं, मैं संतुष्ट नहीं हूं। '' गौरतलब है कि सुशांत (34) का शव पिछले साल 14 जून को मुंबई के उपनगरीय इलाके बांद्रा में एक अपार्टमेंट में फंदे से लटका हुआ पाया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News