राकेश टिकैत की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- डंडे से खत्म नहीं होगा ये आंदोलन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 05:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को तेज करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसान दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। उन्होंने कहा कि हांलाकि अभी तक कमेटी ने अभी तारीख तय नहीं की है। किसान नेता ने कहा यह आंदोलन विचार से शुरू हुआ है। ऐसे खत्म नहीं होगा, न डंडे से न ही गोली से। आंदोलन विचार से ही खत्म होगा। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तब तक चलेगा जब तक ये कानून वापस नहीं लिए जाते और दिसंबर के बाद किसान आंदोलन में आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जायेगा। एक रैली को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम में अपनी उपज नहीं बेचेंगे।

 रैली के स्थान और उसके आसपास टिकैत की तस्वीर वाले कुछ पोस्टरों को कल रात फाड़े जाने की घटना पर टिकैत ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई का किसानों या उनके आंदोलन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसानों के इस आंदोलन में सत्तारुढ़ भाजपा के जो नेता शामिल होना चाहते हैं, उनका स्वागत है। टिकैत ने आह्वान किया कि दिल्ली के पास चले रहे किसान आंदोलन की तरह किसान यहां भी आंदोलन करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News