CM बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले भगवंत मान, पंजाब के लिए मांगा एक लाख करोड़ का स्पेशल पैकेज

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। सीएम का पदभार संभालने के बाद भगवंत मान की पीएम मोदी के साथ यह पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रधानमंत्री के सामने राज्य के कई अहम मुद्दे उठाया और पंजाब के विकास के लिए केंद्र से मदद मांगी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम मान को हर संभव मदद का भरोसा दिया। सीएम भगवंत से मुलाकात की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक ट्वीट किया गया . इसमें कहा गया- पंजाब के सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 



इस मुलाकात में मान ने पंजाब की वित्तीय हालत के बारे में बताते हुए स्पेशल पैकेज की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब पर 3 लाख करोड़ का कर्जा है। उन्होंने पीएम से दो साल में 50-50 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज मांगा। मान ने कहा कि हम दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी की नई सरकार बनी है। खजाने को लूटने वाले माफिया को खत्म कर हम दोबारा खजाना भरने की कोशिश कर रहे हैं। मान ने कहा कि कम से कम 2 साल के लिए हमें स्पेशल पैकेज मिल जाएगा तो तब तक हम अपनी वित्तीय स्थिति को संभाल लेंगे। पंजाब अपने पांव पर खड़ा हो जाएगा। मान को उम्मीद है कि पंजाब को इस संकट से उभारने के लिए पीएम उनका पूरा सहयोग देंगें। 



इससे पहले  मान ने ट्वीट किया,‘‘ पंजाब के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद मैंने प्रधानमंत्री और केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने और पंजाब से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वक्त मांगा है।'' गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में 16 मार्च को हजारों लोगों की मौजूदगी में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। प्रधानमंत्री ने मान को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई भी दी थी। पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को 117 में से 92 सीट पर जीत मिली है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News