PM Modi Mother 100th Birthday: जब अपनी मां के पुराने वक्त को याद कर रो पड़े थे प्रधानमंत्री मोदी, देखें वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां हीराबा के 100वें जन्मदिन पर शनिवार सुबह उनसे गांधीनगर स्थित आवास पर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। मोदी करीब साढ़े छह बजे गांधीनगर शहर के बाहर स्थित रायसेन गांव पहुंचे, जहां उनकी मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं। मोदी वहां करीब आधा घंटा रहे। इसी मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जब वह अमरीका के दौर पर गए थे और वहां फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ टाउन हाल कार्यक्रम किया था। इस वीडियो में पीएम मोदी अपनी मां के बारे में बताते-बताते भावुक हो जाते हैं और रोने लगते हैं। 

वीडियो में पीएम मोदी फेसबुक के मंच से बताते हैं, ‘मेरे पिताजी तो रहे नहीं है। माताजी हैं जिनकी उम्र 90 साल से भी ज्यादा है। इस उम्र में भी वो सारे काम खुद करती हैं।’ पीएम आगे कहते हैं कि मेरी मां पढ़ी लिखी नहीं है लोकिन आजकल टीवी और समाचार देख कर देश दुनिया की चीजों के बार में जान जाती है। जब हम छोटे थे तब हमारा गुजारा करने के लिए हमारा पेट भरने के लिए मां आस-पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करती थी। आस-पास के घरों में पानी भरना-मजदूरी करना जैसे काम करती थी। इताना कहते ही पीएम मोदी भावुक हो जाते हैं और रोने लगते हैं। 

एक दिन के गुजरात दौरे पर हैं प्रधानमंत्री मोदी
मोदी के परिवार के सदस्यों के अनुसार, प्रधानमंत्री की मां का जन्म वर्ष 1923 में आज ही के दिन हुआ था। इस अवसर पर शहर के जगन्नाथ मंदिर में भंडारा आयोजित किया गया है। मोदी के गृहनगर वडनगर स्थित हाटकेश्वर मंदिर में भी उनकी मां के जन्मदिन पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह पावागढ़ मंदिर जाएंगे और बाद में वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News