PM मोदी इस महीने जा सकते हैं अमेरिका, बाइडेन से होगी इन मुद्दों पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के आखिर में अमेरिका के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि इस दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सरकार के टॉप सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री सितंबर के आखिरी सप्ताह में वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क का दौरा कर सकते हैं। 

PunjabKesari


जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला अमेरिका दौरा होगा। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है और अगर अब तक की चर्चा के हिसाब से सबकुछ ठीक रहा तो प्रधानमंत्री मोदी 22 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। अफगानिस्तान में तेजी से बदल रहे हालात के मद्देनजर पीएम मोदी की यह यात्रा महत्वपूर्ण होगी। पीएम मोदी जो बाइडेन से मुलाकात के अलावा, अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

इससे पहले पीएम मोदी आखिरी बार 2019 में अमेरिका गए थे। इस दौरान उन्होंने और तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में एक विशाल प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित किया था। जानकारी के अनुसार, वाशिंगटन के बाद, पीएम मोदी वार्षिक उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयार्क जाएंगे। नरेंद्र मोदी 25 सितंबर की सुबह उच्च स्तरीय सत्र में भाषण देंगे. वह उस दिन के लिए सूचीबद्ध पहले नेता हैं. संयुक्त राष्ट्र महासभा का 76वां सत्र 14 सितंबर से शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News