नर्मदा हादसा: मौत ऐसी आई कि नहीं दिया संभलने का मौका, जब तक कुछ समझ पाते ठहर चुकी थीं सांसे

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र की एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 लोगों को जीवित बाहर निकाला गया है। महाराष्ट्र से इंदौर आ रही बस जिले के खलघाट में अनियंत्रित होकर नर्मदा में जा गिरी, जिसमें 50 से अधिक लोग सवार थे। मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है। नर्मदा में धारा तेज होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है। इस हादसे ने सभी को हिलाकर रख दिया है। 

PunjabKesari

हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ गए। बस को जब क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया, तो उसमें कई लोग फंसे हुए थे। हादसा इतनी जल्दी में हुआ किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। जब तक यात्री कुछ समझ पाते बस पुल की दीवार को तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिर गई और पूरी तरह से डूब गई। इस कारण यात्रियों को बचने का एक भी मौका नहीं मिला। हादसे के बाद से मौके पर बचाव कार्य जारी है। 

PunjabKesari

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह धार और खरगोन जिले की सीमा पर हुए बस हादसे का संज्ञान लेते हुए प्रशासन को शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार बस को निकालने और उसमें फंसे लोगों के बचाव का अभियान शुरू हो गया है। जिला प्रशासन घटना स्थल पर पहुंच गया है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को दुर्घटनास्थल पर भेजने और आवश्यक संसाधन भी घटनास्थल पर भेजने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश भी दिए हैं।

PunjabKesari

वहीं मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने धार और खरगोन जिले की सीमा पर हुए बस हादसे के संदर्भ में बताया कि अब तक 13 लोगों के निधन की खबर है, वहीं 15 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र सरकार की बस धामनोद के पास खलघाट में नर्मदा नदी में गिर गई। मौके पर सभी जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी और रेस्क्यू टीमें पहुंच गई है। रेस्क्यू के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक 15 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रथमद्दष्टया लगता है कि स्टीयरिंग या ब्रेक फेल हुआ। बस किसी तकनीकी खराबी के कारण रेलिंग तोड़ कर नीचे जा गिरी। पानी का प्रवाह बहुत तेज है। डॉ मिश्रा ने बताया कि बस में 50 से 55 लोगों के सवार होने के कयास हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News