वरुण गांधी ने फिर किया किसानों का समर्थन, शेयर किया इंदिरा गांधी को चेतावनी देने वाला अटल का वीडियो

10/14/2021 2:57:01 PM

नेशनल डेस्क; भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के एक पुराने भाषण का एक वीडियो साझा किया है जिसमें वाजपेयी किसानों को अपना समर्थन देते हुए उनके दमन के खिलाफ तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने गुरुवार को वाजपेयी के किसान हितैषी विचारों के बारे में ट्वीट किया,‘‘ बड़े दिल वाले नेता के समझदारी भरे शब्द।'' भाजपा सांसद ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए बागी तेवर दिखाए। वाजपेयी के भाषण वाला उनका यह ट्वीट केंद्र सरकार के खिलाफ उनके संदेश के रूप में देखा जा रहा है।

वीडियो में दिवंगत वाजपेयी को एक सभा में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि किसानों को डराया नहीं जा सकता। गांधी की ओरसे जारी वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री कह रहे हैं, ‘‘अगर सरकार किसानों को दबाएगी, कानूनों का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करेगी, तो हम किसानों के संघर्ष में शामिल होने और उनके साथ खड़े होने से नहीं हिचकिचाएंगे। ''

गौरतलब है कि गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई की मांग कर चुके हैं, जो कथित रूप से भाजपा नेताओं से जुड़ी कारों से कुचले गए थे। वह लगातार अपनी पार्टी और सरकार की नीतियों के विरुद्ध आवाज बुलंद करते रहे हैं। श्री गांधी को हाल में घोषित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया गया था। समझा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व की नाराजगी की वजह से उन्हें कार्यकारिणी से बाहर किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News