क्या भाजपा का दोबारा होगा शिवसेना से गठबंधन? उद्धव ठाकरे गुट को मना सकते हैं बागी विधायक

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय सदन में आवश्यक बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। उद्धव ठाकरे के बुधवार रात को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)राज्य में सत्ता में लौटने के लिए तैयार है। 

पूर्व मंत्री महाजन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है। जब भी हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा जाएगा, हम आसानी से शक्ति परीक्षण का सामना कर सकते हैं।'' सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 106 है और वह कम से कम 13 विधायकों के समर्थन का दावा करती है। 

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे भाजपा नेताओं के साथ सरकार गठन के बारे में बातचीत करने के लिए दोपहर को गोवा से मुंबई पहुंचेंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या शिंदे की अगुवाई वाला समूह किसी पार्टी के साथ विलय करेगा। शिंदे ने बुधवार रात को दोहराया कि वह शिव सैनिक हैं और शिवसेना में ही रहेंगे। उनका यह भी कहना है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला समूह अल्पसंख्यक है। आपको बता दें कि शिंदे गुट भाजपा के साथ नए सिरे से गठबंधन पर जोर दे रहा है। ऐसी अटकलें हैं कि वे ठाकरे खेमे के साथ बातचीत करने की कोशिश कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Angrez Singh

Related News

Recommended News