नक्सलियों ने परिवार के सामने भाजपा नेता को उतारा मौत के घाट, पर्चे पर लिखी ये बात

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग बीजापुर में नक्सलियों ने एक विवाह सामारोह में शामिल होने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की तेजधार हथियार से हत्या कर दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवर्ना ने बताया कि भाजपा के उसूर मंडल अध्यक्ष नीलकंठ काकेम अपनी ससूराल ग्राम पेंकरम कल आए थे। यह इलाका नक्सल प्रभावित है। गांव में सादे भेसभूषा में पहले से नक्सली मौजूद थे। उन्होंने कुल्हाड़ी व चाकू से उन पर हमला कर दिया। 

इस बीच पति को नक्सलियों से घिरा देख पत्नी ललिता निहत्थे ही हथियारधारी तीन नक्सलियों से भिड़ गई, लेकिन नक्सलियों ने चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया। ललिता और नीलकंठ के तीन छोटे-छोटे बच्चे पास ही खड़े रहे। नक्सलियों ने पत्नी व बच्चों के सामने ही नीलकंठ की हत्या कर दी। नीलकंठ 15 साल से उसूर के मंडल अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। नक्सलियों ने नीलकंठ पर सलवा जुडूम आंदोलन में भाग लेने, आवापल्ली पुलिस के साथ मिलकर ग्रामीणों, महिलाओं को परेशान करने, ग्रामीणों को जेल भेजने का षड्यंत्र करने व मुखबिरी करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने आज शव परीक्षण कर परिजनों को सौंप देगा। 

दक्षिण बस्तर नक्सली संगठन के मद्देड़ एरिया कमेटी ने बीजेपी नेता की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए घटनास्थल पर एक पर्चा भी फेंका है। जिसमें नक्सलियों ने नीलकंठ कक्केम पर 2008 से नक्सली संगठन के विरोध में सलवा जुडूम का साथ देने का आरोप लगाने के साथ ही पुलिस पार्टी के साथ मिलकर निर्दोष ग्रामीणों को नक्सली बताकर गिरफ्तार करवाने, महिलाओं पर अत्याचार करने के साथ दबाव डालकर ग्रामीणों को पिटवाना, उन्हें जेल भेजना और ग्रामीणों की हत्या करने के मामले में भी शामिल होने का आरोप लगाया है। इसके अलावा नक्सलियों ने कक्केम पर बीजेपी में शामिल होकर नक्सली संगठन के विरोध में काम करने का भी आरोप लगाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News