असम में सियासत तेज: खरीद-फरोख्त के डर से कांग्रेस ने उठाया कदम, 20 उम्मीदवार जयपुर शिफ्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 06:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही खरीद-फरोख्त की किसी भी आशंका से बचने के लिए अपने गठबंधन के करीब 20 ऐसे उम्मीदवारों को जयपुर लेकर आई है जिनकी जीत की वह उम्मीद लगा रही है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जयपुर के एक निजी होटल में जिन उम्मीदवारों को ठहराया गया हैं उनमें एआईयूडीएफ के उम्मीदवार ज्यादा हैं। आने वाले दिनों में कई और उम्मीदवारों को जयपुर लाए जाने की संभावना है। 

जयपुर में कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि ये प्रत्याशी व कुछ और अन्य लोग शुक्रवार दोपहर बाद गुवाहाटी से हवाई मार्ग से यहां पहुंचे। मुख्य सचेतक महेश जोशी व विधायक रफीक खान मौजूद थे। मुख्य सचेतक जोशी ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, कितने लोग आए हैं, किस पार्टी के हैं और कितने दिन यहां रुकेंगे, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। मुझ पर पार्टी की ओर से उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी है ताकि उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

उधर, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक वरिष्ठ नेता बताया, उम्मीदवारों को खरीद-फरोख्त की कोशिश की आशंका के मद्देनजर जयपुर भेजा गया है। संभव है कि आगे कुछ और लोगों को भेजा जाए। उन्होंने दावा किया, भाजपा एक तरफ चुनाव जीतने का दावा कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ हमारे कई उम्मीदवारों से संपर्क भी साध रही है। इससे साबित होता है कि सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव हार चुकी है। उल्लेखनीय है कि असम में कांग्रेस की अगुवाई वाले महाजोत में एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा, भाकपा (माले), आंचलिक गण मोर्चा और राजद शामिल हैं। प्रदेश में मतदान संपन्न हो चुका है। मतगणना दो मई को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News