जज्बे को सलाम: महाराष्ट्र की पूर्व MLC ने अपने जेवर बेचकर सैनिकों को दान में दिए 20 लाख रुपये

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की पूर्व बीजेपी एमएलसी निशिगंधा मोगल ने अपना 75वां जन्मदिन खास तरीके से मनाते हुए अपने 20 लाख रुपये कीमत के जेवर बेचकर, युद्ध में शहीद हुए जवानों के विधावाओं और पूर्व सैनिकों की भलाई के लिए दान दे दिया। इस खबर के वायरल होते ही नरेंद्र मोदी ने खत लिखकर उनकी तारीफ की है। 

मोदी ने लिखा खत
पीएम मोदी ने पत्र में कहा कि  आपका भारतीय सेना के लिए यह अमूल्य योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। पत्र में लिखा है, यह हमारे देश की परंपरा रही है कि माताएं और बहनें हमेशा देश निर्माण में सबसे आगे रही हैं और सहयोग किया है। यहा तक कि उन्होंने सोना भी दान दे दिया है। उनका यह योगदाग इतिहास में सुनहरी अक्षरों से लिखा जाएगा। 

कहां से मिली निशिगंधा मोगल को प्रेरणा
वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान निशिगंधा मोगल ने मेरे बचपन से ही सेना के लिए कुछ करने जज्बा था। मैं चाहती थी कि कुछ ऐसा करूं जिसे लोग हमेशा याद रखें। कुछ महीने पहले मैंने अपने गहने दान देने का फैसला लिया। मेरा परिवार भी मेरे इस फैसले के साथ खड़ा हो गया। उन्होंने भी मेरा साथ देते हुए इस मेरे इस फैसले का समर्थन किया है। जब उन्हें पूछा गया कि आपको इस बात की प्रेरणा कहां से मिली तो उन्होंने बताया कि इमरजेंसी लगने के बाद स्वर्गीय मोहन धरिया ने नासिक में एक रैली का आयोजन किया। उन्होंने लोगों से उनकी पार्टी को वोट करने और दान करने की अपील की। उस दौरान रैली में मौजूद महिलाओं के पास कुछ नहीं था तो कुछ ने अपने जेवर दान दे दिए। यह घटना मेरे दिल को लगी और उस दिन से मैंने भी कुछ ऐसा ही करने की सोची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News