महबूबा मुफ्ती की सरकार को चेतावनी, बंजारों को बेघर करने का परिणाम बहुत बुरा होगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले जम्मू-कश्मीर की साबिक चीफ मिनिस्टर महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर कश्मीर राग छेेड़ते हुए कहा कि मुसलमानों से छेड़छाड़ का अंजाम खतरनाक होगा। इतना ही नहीं उन्होंने इसका अंजाम तक भुगतने का तक की चेतावनी दे डाली है। 

PunjabKesari
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में बंजारों को यूं ‘प्रताड़ित और बेघर होते देखना' बहुत तकलीफदेह है। साथ ही उन्होंने से इसे रोकने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप करने का भी अनुरोध किया। महबूबा सोमवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में पहलगाम की ऊंचाई वाली जगहों पर गईं जहां प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत बंजारों के ‘ढोक' (अस्थाई बसेरे) गिरा दिए हैं। इस दौरान महबूबा ने सरकार को गुज्जर-बक्करवाल समुदाय के लोगों को जम्मू-कश्मीर के वनक्षेत्रों से हटाए जाने को लेकर चेतावनी दी और कहा कि उन्हें प्रताड़ित करने का परिणाम बहुत बुरा होगा। महबूबा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर में बंजारों को यूं प्रताड़ित और बेघर होते देखना बहुत तकलीफदेह है।

PunjabKesari

उन्हें आवासीय अधिकार प्राप्त है और अब उन्हें भेदभाव के आधार पर हटाया जा रहा है। मनोज सिन्हा कृपया हस्तक्षेप करें और इस पर रोक सुनिश्चित करें। सोमवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि केन्द्र वन कानून लागू करने में असफल रहा है, जो गुज्जर-बक्करवाल समुदाय के लोगों की हिफाजत कर सकता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News