केजरीवाल सरकार के दीवाली पर पटाखा बैन के फैसले पर भड़के कपिल मिश्रा, कहा- ये तो फैशन बन गया है

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायु प्रदूषण के चलते दिवाली के मौके पर पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के केजरीवाल सरकार के फैसले पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल से सवाल किया, क्या हर साल दिवाली पर पटाखों को बैन करना उचित है? दिल्ली में आज तो पटाखे नहीं जल रहे हैं तो प्रदूषण का स्तर आज खराब क्यों है? करवा चौथ के दिन चांद देखने के लिए एक-एक घंटे जद्दोजहद करनी पड़ी और प्रदूषण अपने चरम पर था, लेकिन तब तो पटाखे नहीं चल रहे थे? उन्होंने कहा कि हिंदू त्योहार पर प्रतिबंध लगाना तो आजकल फैशन बन गया है। 

PunjabKesari

सरकार को बस हिंदू धर्म के त्योहारों पर बैन लगाना आता है
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार को हिंदू धर्म के त्योहारों पर बैन लगाना आता है। क्या कभी सरकार इस पर ऑर्डर दे सकती है कि ईद कैसे मनाई जाएगी और क्रिसमस कैसे मनाई जाएगी, लेकिन दिवाली कैसे मनाई जाएगी यह ऑर्डर देने में सरकार को बड़ा मजा आता है। उन्होंने कहा, यह फैशन बन गया है, हिंदुओं का कोई त्योहार आए तो उस पर प्रतिबंध लगा दो। दिवाली पर पटाखे बंद कर दो। होली पर पानी की कमी कर दो। जन्माष्टमी पर दही हांडी का मजाक उड़ाना शुरू कर दो। दुनिया के किसी भी देश में कोई सरकार या कोर्ट त्योहार कैसे मनाया जाए, इसका ऑर्डर नहीं देते हैं। पटाखों से कोई अलग प्रदूषण होता है इसकी कोई रिपोर्ट भी नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को दीवाली पर पटाखों के बैन वाले अपने फैसले को वापस लेना चाहिए। 


PunjabKesari

क्या है मामला
आपको बतां दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना और वायु प्रदूषण की समस्या का हवाला देते हुए कहा था कि इस बार भी दीपावली पर पटाखे जलाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हम पटाखे नही जलाएंगे। इस बार दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोग एक साथ मिलकर दीवाली मनाएंगे। मैं अपने मंत्रियों के साथ  मिलकर 14 तारीख को 7.39 बजे बजे पर लक्ष्मी पूजन करुंगा।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा था जिस तरह हमने पिछले वर्ष दीपावली पर पटाखे नहीं जलाने का संकल्प लिया था और दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में जुटकर दीपावली की खुशियां बांटी थीं। उसी तरह इस वर्ष भी हम साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे लेकिन पटाखे नहीं जलाएंगे।  उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं चारों तरफ आसमान भरा हुआ है धुएं से और इसकी वजह से कोरोना की स्थिति और खराब हो रही है। किसी भी हालत में पटाखे नहीं जलाना। अगर पटाखे जलाएंगे तो अपने ही बच्चों की जिंदगियों के साथ खेलेंगे, अपने ही परिवार की जिंदगी के साथ खेलेंगे।  जब दो करोड़ दिल्लीवासी एक साथ लक्ष्मीपूजन करेंगे तो अलग ही नजारा होगा। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News