NDA 2.0 की आखिरी बैठक में नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद से क्या कहा?

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 07:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभवतः 8 जून को तीसरे कार्यकाल के लिए शीर्ष पद के लिए अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले आज पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों ने कहा कि प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले, मोदी ने दिन में मोदी 2.0 में अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों को संबोधित किया और उनसे कहा कि "जीतना और हारना सिर्फ राजनीति का हिस्सा है"।

उनकी यह टिप्पणी 2019 की तुलना में 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन में उल्लेखनीय गिरावट आने के बाद आई है। उन्होंने कहा, "जीत और हार राजनीति का हिस्सा है। नंबर गेम चलता रहता है। हमने दस साल तक अच्छा काम किया है और आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे।"

प्रधानमंत्री आवास पर बैठक सुबह 11.30 बजे शुरू हुई. यह मोदी 2.0 कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की आखिरी बैठक थी। उन्होंने अपने मंत्रिपरिषद से कहा, "सत्तारूढ़ संगठन हर जगह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा है और भविष्य में भी ऐसा करेगा। आप सभी ने अच्छा काम किया है और बहुत मेहनत की है।"

लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए और भाजपा 272 सीटों के बहुमत के आंकड़े को छूने में विफल रही। पार्टी ने 240 सीटें जीतीं और एनडीए गठबंधन ने कुल मिलाकर 292 सीटें जीतीं। अगर एनडीए सरकार बनाती है तो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद मोदी तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाले दूसरे नेता होंगे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव नतीजों का जायजा लिया और अगली सरकार के गठन से जुड़े मामलों पर भी चर्चा की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News