PM मोदी की वजह से चर्चा में आए भिखारी का पूरा सच आया सामने

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2016 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अपनी रैली के दौरान एक व्हाट्सऐप वीडियो का जिक्र किया था जिसमें एक भिखारी भीख मांगने के लिए स्वाइप मशीन का इस्तेमाल करता है। मोदी का जिक्र करने पर मीडिया ने मीडिया ने उस भिखारी की खोज करनी शुरु की। खोज में जो सच सामने आया है वो बेहद ही चौैंकाने वाला है। 
 

खोज में पता चला कि ये वीडियो हैदराबाद की एक प्राइवेट कंपनी न्यूमरो ग्राफिक क्रिएटिव सलुशंस प्राइवेट लिमिटेट ने अपने प्रचार के लिए बनवाया था, जिसे संभवत: पीएम मोदी सच मान बैठे। ये वीडियो नवंबर 2013 में बनाया गया था और यूट्यूब पर 16 जनवरी 2014 को अपलोड किया गया था।  

न्यूमेरो ग्राफिक की को-फाउंडर कुलप्रीत कौर ने बताया कि ये एक प्रमोशनल वीडियो था, जिसे हमने बनाया। हमने ही उस भिखारी को स्वाइप मशीन दिया था, जिससे कि ये वीडियो बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि मैं और मेरे सहयोगी ने मार्च 2013 में न्यूमेरो यूनो की शुरुआत की और कंपनी का प्रमोशन क्रिएटिव वीडियो के जरिए करने की योजना बनाई।  हालांकि, हमने उनका नाम नहीं पूछा, लेकिन उन्हें अपना पूरा प्लान बताया। कौर ने आगे बताया कि हमारे दिमाग में उस समय ये नहीं था कि नोटबंदी या कैशलेश इकॉनमी जैसा कुछ होगा। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है। अबतक इसे 76 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News