नारद स्टिंग केस: CBI ने तीन सांसदों और एक पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 07:48 PM (IST)

नई दिल्ली: सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों और एक पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संपर्क किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एजेंसी ने ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों सौगत रॉय, काकोली घोष और प्रसून बनर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी। 

PunjabKesari
48 वर्षीय सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल में तामलुक लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद हैं और अभी वह राज्य सरकार में परिवहन मंत्री हैं। 73 वर्षीय रॉय दम दम से सांसद हैं वहीं घोष (59) बारासात क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। प्रसून बनर्जी (64) हावड़ा से सांसद हैं। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने लोकसभाध्यक्ष से अनुरोध किया है कि वह इन नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दें। 

PunjabKesari
सूत्रों ने कहा कि अगर मंजूरी दी जाती है तो चारों नेताओं के नाम एजेंसी द्वारा आरोप पत्र में रखे जा सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि नारद स्टिंग का मामला तृणमूल के कुछ नेताओं और पश्चिम बंगाल के नौकरशाहों से जुड़ा हुआ है, जिन्हें एक निजी कंपनी का प्रतिनिधि बताने वाले पत्रकार से पैसे लेते हुए कथित तौर पर रिकार्ड किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News