हजारों की संख्या में यूक्रेन से वापिस लाए गए भारतीय, नकवी बोले- ''मिशन मोड'' पर काम कर रही मोदी सरकार

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने "ऑपरेशन गंगा" के तहत यूक्रेन से वापस लाए गए 439 भारतीय नागरिकों का यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया और कहा कि वहां से भारत के सभी नागरिकों को सुरक्षित स्वदेश लाने के लिए मोदी सरकार ‘मिशन मोड' पर काम कर रही है।

सरकार पूरी मजबूती के साथ ‘मिशन मोड' पर काम कर रही
नकवी ने विशेष विमान में पहुंचकर यूक्रेन से आए भारतीय नागरिकों का स्वागत करते हुए कहा कि "ऑपरेशन गंगा" के तहत यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय नागरिक, छात्र सुरक्षित भारत आ सकें इसके लिए मोदी सरकार पूरी मजबूती के साथ ‘मिशन मोड' पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो अभियान चल रहा है उसके तहत हजारों की संख्या में भारतीय नागरिक, भारतीय छात्र अभी तक सुरक्षित भारत लाये गए हैं। हमारी कोशिश है कि हिंदुस्तान का हर नागरिक भारत सुरक्षित आ सके, इसके लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है, हमारे दूतावास काम कर रहे हैं, प्रधानमंत्री खुद उसकी निगरानी कर रहे हैं।''

भारत पहुंचने पर लगाए 'भारत माता जय के नारे'
अल्पसंख्यक कार्य मंत्री के अनुसार, भारतीय वायु सेना ने भी युद्धस्तर पर यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने का काम शुरू किया है। नकवी और यूक्रेन से दिल्ली पहुंचे भारतीय नागरिकों ने ‘भारत माता की जय' का नारा भी लगाया। युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए विशेष दूत के तौर पर केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को स्लोवाकिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया, हरदीप पुरी को हंगरी और वी के सिंह को पोलैंड भेजा गया है। उन्हें भारतीयों के निकासी संबंधी मिशन के लिए समन्वय कायम करने और छात्रों की मदद करने के लिए भेजा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News