PM मोदी की चादर पेश करने अजमेर दरगाह पहुंचे नकवी, कहा- देश सुरक्षित हाथों में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आज अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 807वें सालाना उर्स के मौके पर मखमली चादर पेश की गई। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गरीब नवाज के आस्तानें पर मोदी की ओर से भेजी गई मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर मुल्क में अमनो अमान एवं खुशहाली की दुआ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सुरक्षित हाथों में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और देशवासियों की सुरक्षा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जायेगा।
 PunjabKesari

नकवी ने बुलन्द दरवाजे से प्रधानमंत्री की ओर से भेजा गया संदेश पढ़कर सुनाया। पीएम ने अपने संदेश में कहा कि वह विश्व भर में फैले ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के अनुयायियों को वार्षिक उर्स पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में विभिन्न धर्म, सम्प्रदाय, मान्यताओं और आस्थाओं का सछ्वावपूर्ण वातावरण ही हमारे देश की खूबसूरती है। हमारे देश में विभिन्न संतों, पीर एवं फकीरों ने समय समय पर शांति, एकता का पैगाम दिया है। जीवन में अनुशासन, शालीनता और संयम के प्रसार में उनकी भूमिका प्रमुख रही है। 

PunjabKesari
पीएम ने कहा कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भारत की महान आध्यात्मिक परंपरा के प्रतीक रहे है। गरीब नवाज की मानवता की सेवा भविष्य की पीढियों के लिये प्रेरणा बनी रहेगी। उन्होंने सूफी संत को सालाना उर्स पर चादर भेजते हुए उनके प्रति श्रद्धा भी व्यक्त की। इस मौके पर नकवी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री एक सैनिक की तरह हैं, जो संतों और सूफियों की शिक्षाओं से पूर्णत लबरेज है। उन्होंने कहा कि मैं गरीब नवाज से प्रार्थना करूंगा कि वह हमारी दुआ कबूल कर देश को आतंकवाद से मुक्त करायें। 
PunjabKesari

इस अवसर पर दरगाह कमेटी, दोनों अन्जुमनों की ओर से दस्तार बंदी कर तबर्रुक भेंट किया गया। इस मौके पर दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान, अंजुमन सदर जरार चिश्ती एवं मोईन सरकार, सचिव वाहिद हुसैन एवं माजिद चिश्ती, जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता मौजूद रहें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News