नांदेड़ गुरुद्वारा हिंसा: पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोप में 18 गिरफ्तार, 400 से ज्यादा के खिलाफ FIR

2021-03-30T15:10:24.537

नेशनल डेस्क: कोरोना महामारी के कारण इकट्ठे होने की अनुमति न मिलने पर तलवार लिए सिखों की एक भीड़ द्वारा नांदेड़ में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले के संबंध में पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को श्री हुजूर साहेब गुरुद्वारे में हुई घटना के संबंध में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में वजीराबाद पुलिस ने 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में गुरुद्वारे से निकलती सिखों की भीड़ देखी जा सकती है जिनके हाथ में तलवारें हैं। सिख पुलिस के अवरोधकों को तोड़ कर पुलिसकर्मियों पर हमला कर रहे हैं।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि हिंसा की घटना में चार कांस्टेबल घायल हो गए और छह वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने कहा कि एक घायल पुलिसकर्मी की हालत गंभीर है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना में कहीं गुरुद्वारा समिति के किसी सदस्य की भूमिका तो नहीं है। नांदेड़ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक निसार तम्बोली ने कहा कि हमने हत्या, दंगा और हथियार अधिनियम तथा अन्य धाराओं में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण ‘होला मोहल्ला' की अनुमति नहीं दी गई। अधिकारी ने कहा था कि गुरुद्वारा समिति को इसकी सूचना दी गई थी और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और गुरुद्वारा परिसर के भीतर अपना कार्यक्रम करेंगे।” अधिकारी के अनुसार, जब सोमवार शाम को 4 बजे गेट पर निशान साहब लाया गया तब कई लोगों ने बहस शुरू कर दी और गेट से लगभग 300 युवा बाहर निकल आए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला किया।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static